महेन्द्र सिंह धोनी के क्रिकेट में सबसे ज्यादा क्रिकेटिंग सेंस वाले खिलाड़ी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

एशिया कप 2018- महेन्द्र सिंह धोनी ने एक बार फिर से किया साबित, किसी और में नहीं है उनसे ज्यादा क्रिकेटिंग सेंस 

एशिया कप 2018- महेन्द्र सिंह धोनी ने एक बार फिर से किया साबित, किसी और में नहीं है उनसे ज्यादा क्रिकेटिंग सेंस

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी विश्व के सबसे सफलतम कप्तानों में से एक में शुमार ऐसे ही नहीं हुए हैं। उनकी इस जबरदस्त कप्तानी सफलता के पीछे उनका क्रिकेटिंग सेंस है। क्रिकेट के मैदान में महेन्द्र सिंह धोनी ने अब तक अपने कप्तानी करियर में कई बार सिर्फ अपने चतुर दिमाग से ही विरोधी बल्लेबाज को नस्तेनाबूत किया है।

एशिया कप 2018- महेन्द्र सिंह धोनी ने एक बार फिर से किया साबित, किसी और में नहीं है उनसे ज्यादा क्रिकेटिंग सेंस 1

महेन्द्र सिंह धोनी को कहा जा सकता है सबसे बड़ा क्रिकेटिंग सेंस का क्रिकेटर

विकेट के पीछे शांत चित्त खड़े रहने वाले महेन्द्र सिंह धोनी के दिमाग में उस दौरान वो चल रहा होता है जो कोई सोच तक नहीं सकता। विपक्षी बल्लेबाज चाहे लंबे समय तक क्रीज पर जमा हो या नया क्रीज पर पहुंचा हो और वो कितना भी बड़ा बल्लेबाज क्यों ना हो अगर धोनी ने अपने दिमाग में कुछ अलग करने की ठानी तो उस बल्लेबाज को घुटने टेकने ही पड़ते हैं।

एशिया कप 2018- महेन्द्र सिंह धोनी ने एक बार फिर से किया साबित, किसी और में नहीं है उनसे ज्यादा क्रिकेटिंग सेंस 2

बांग्लादेश के खिलाफ एक बार फिर दिखा धोनी का क्रिकेटिंग दिमाग

महेन्द्र सिंह धोनी ने भले ही कप्तानी छोड़ दी हो लेकिन अभी भी कई बार उनकी चतुरता भारतीय टीम के बड़े ही काम आती है। ऐसा ही नजारा कई बार देखने को मिल ही जाता है और एक बार फिर से यूएई में खेले जा रहे एशिया कप में सुपर-4 में बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में देखने को मिला।

एशिया कप 2018- महेन्द्र सिंह धोनी ने एक बार फिर से किया साबित, किसी और में नहीं है उनसे ज्यादा क्रिकेटिंग सेंस 3

धोनी जैसा नहीं है कोई दूजा

यहां महेन्द्र सिंह धोनी ने अपने क्रिकेटिंग सेंस से कप्तान रोहित शर्मा को ऐसी सलाह दी कि अगली ही गेंद पर बल्लेबाज को चलता कर दिया। और उन्होंने एक बार फिर से साबित कर दिया कि अगर मैदान में उन जैसा गाइड मौजूद हो तो भारतीय कप्तान को बिल्कुल भी घबराने की जरूरत नहीं होगी।

एशिया कप 2018- महेन्द्र सिंह धोनी ने एक बार फिर से किया साबित, किसी और में नहीं है उनसे ज्यादा क्रिकेटिंग सेंस 4

धोनी के कहने पर रोहित ने किया कुछ ऐसा कि मिल गया अगली गेंद पर विकेट

दरअसल बांग्लादेश के खिलाफ शुक्रवार को बांग्लादेश की पारी का 10वां ओवर रविन्द्र जडेजा को दिया गया। रविन्द्र जडेजा करीब एक साल के बाद वनडे क्रिकेट में लौटे थे। इस ओवर में दूसरी ही गेंद जडेजा ने नो बॉल डाल दी। इसके बाद अगली दो गेंदों में बांग्लादेशी बल्लेबाज शाकीब अल हसन ने चौके जड़ दिए।

वापसी कर रहे रविन्द्र जडेजा पर दबाव नजर आ रहा था तभी चौथी गेंद से पहले स्लिप में खड़े शिखर धवन को महेन्द्र सिंह धोनी ने रोहित शर्मा से बात कर शॉर्ट स्क्वायर लैग पर भेजा। अगली ही गेंद पर शकीब अल हसन स्वीप कर एक और चौका लगाने के प्रयास8 में डिप स्क्वायर लैग पर ही शिखर धवन को कैच दे बैठे। महेन्द्र सिंह धोनी के इस क्रिकेटिंग सेंस की ट्वीटर पर जमकर तारीफ भी हो रही है।

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आए तो प्लीज इसे लाइक और शेयर करें।

Related posts

Leave a Reply