किंग हैं महेन्‍द्र सिंह धोनी, क्रिसगेल ने कहा वो चेन्‍नई ही नहीं पूरे भारत के किंग

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

एमएस धोनी चेन्‍नई ही नहीं पूरे भारत के हैं किंग: क्रिस गेल    

एमएस धोनी चेन्‍नई ही नहीं पूरे भारत के हैं किंग: क्रिस गेल   

चेन्‍नई। महेन्‍द्र सिंह धोनी क्रिकेट के ‘किंग’ हैं। यह बात वेस्‍ट इंडीज के धुंआधार बल्‍लेबाज क्रिसगेल ने अपने एक बयान में बोली है। क्रिसगेल कहते हैं कि धोनी के बेशुमार फैन्स की तरह वो भी धोनी को इंडियन प्रीमीयर लीग (IPL) की चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स टीम में खेलते हुए देखना चाहते हैं। साथ ही उन्‍होंने कहा कि धोनी चेन्‍नई ही नहीं पूरे भारत के किंग हैं।

क्रिस गेल: मैं धोनी का बड़ा फैन हूं

दरअसल CSK और राजस्‍थान रायल्‍स टीम को दो साल के लिए IPL में खेलने से प्रतिबंधित कर दिया गया था। ऐसा इसलिए किया गया था क्‍योंकी टीम के अधिकारियों और मालिकों ने कुछ घेटाला किया था। अब दोनों ही टीमें 2018 में होने वाले मैच में हिस्‍सा ले सकेंगी। इस साल धोनी ने राइजिंग पूने सुपरजाइंट्स के लिए खेला था। यह इस नई टीम के लिए एक यादगार अंत था क्‍योंकी टीम, 8 टीम के टूर्नामेंट में सातवें पायदान पर थी। यह टीम टूर्नामेंट के 14 मैचों में से सिर्फ 5 मैच जीत पायी।

यह भी पढ़े : दुनिया में धोनी से अच्छा कप्तान और कोई नहीं : लोकेश राहुल

साल 2008 के बाद पहली बार ऐसा देखा गया जब धोनी CSK की जर्शी की जगह किसी और टीम की जर्शी पहनकर टीम में उतरे। लेकिन अब धोनी के सभी फैन उन्‍हें चेन्‍नई की टीम में वापस खेलते हुए देखना चाहते हैं और उन फैन की लिस्‍ट में से एक फैन क्रिसगेल भी हैं।

देखा जाए तो धोनी चेन्‍नई और इंडिया दोनों ही टीमों के किंग हैं। आप कह सकते हैं कि बहुत दिन हो गये धोनी को आईपीएल में चेन्‍नई के लिए धुआंधार बल्‍लेबाजी करते हुए। सभी फैंस धोनी को आने वाले 2018 के आईपीएल तक चेन्‍नई के लिए खेलता हुआ नहीं देख पायेंगे। यह सारी बातें क्रिसगेल ने टीएनपीएल की वेबसाइट के लिए बात करते हुए साझा करीं।

यह भी पढ़े : विराट कोहली को टक्‍कर दे सकते हैं केएल राहुल: क्रिस गेल

गेल इस समय दो दिन के चेन्‍नई दौरे पर हैं। उन्‍होंने वहां पर टीएनपीएल मैच देखा और अपने डांस मूव्‍स के साथ लोगों को नचवाया भी। टीएनपीएल टी20 मैच का यह पहला साल था जिसके लिए क्रिसगेल वहां गये हुए थे। क्रिसगेल ने इस तरह के टूर्नामेंट का आयोजन करने पर बधाई दी और कहा ऐसे मैचों के होने से युवाओं की प्रतिभा निखर कर सामने आयेगी।

Related posts