आईपीएल में कमाई के मामले में धोनी,रोहित से भी पिछड़े कोहली,जानें किस पायदान पर मौजूद

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IPL 2018: आईपीएल से पैसा कमाने के मामले में धोनी और रोहित से बहुत पीछे हैं विराट 

IPL 2018: आईपीएल से पैसा कमाने के मामले में धोनी और रोहित से बहुत पीछे हैं विराट

हालिया समय में क्रिकेट जगत में बड़ी तेजी के साथ अर्न्तराष्ट्रीय स्तर पर जिस खिलाड़ी ने पहचान बनायी है,वह भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज और कप्तान विराट कोहली है। ऐसे में आप ऐसा सोच सकते हैं कि उनकी मार्केट वैल्यू भी अन्य क्रिकेटरों से काफी ज्यादा होगी। पर असल में ऐसा नहीं है। इसका कारण आईपीएल में उनकी कमाई से तुलना अगर महेन्द्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा से की जाए तो इस मामले में वे पिछड़ते हुए नजर आ रहे हैं।

जाने आईपीएल में कौन है सबसे ज्यादा कमाई वाला क्रिकेटर

IPL 2018: आईपीएल से पैसा कमाने के मामले में धोनी और रोहित से बहुत पीछे हैं विराट 1

आपको बता दे, हाल ही में इंडियास्पोर्ट डाॅट सीओ ने एक रिपोर्ट जारी की है,जिसमें उन्होंने आईपीएल टी20 लीग में अभी तक सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ियों के बारे में जानकारी दी।

इस लिस्ट में चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी का आईपीएल मे ंकुल वेतन 107.84 करोड़ रुपए बताया। इसके साथ ही वे इस लिस्ट में शीर्ष स्थान पर काबिज है। इसके बाद दूसरा नंबर मुंबई इण्डियन्स टीम के कप्तान रोहित शर्मा का आता है,जिनकी कमाई आईपीएल से अब तक कुल 101.60 करोड़ रुपए रही।

कमाई के मामले में पिछड़े कोहली

IPL 2018: आईपीएल से पैसा कमाने के मामले में धोनी और रोहित से बहुत पीछे हैं विराट 2

गौरतलब है कि दिग्गज खिलाड़ियों के वेतन की गणना करने वाले मनीबाॅल ने इस बात को बताया है,जिसकी रिपोर्ट इंडिया स्पोर्ट.सीओ ने जारी की। इस लिस्ट में अगर आरसीबी के कप्तान विराट कोहली की कमाई की बात करे तो उन्हें आईपीएल में गौतम गंभीर के बाद चौथे स्थान पर रखा गया है। कोहली की कमाई आईपीएल में अब तक कुल 92.20 करोड़ रुपए रही।वहीं गंभीर ने अब तक कुल 94.62 करोड़ रुपए कमाए।

इसके बाद युवराज सिंह (83.60 करोड़ रुपए) और सुरेश रैना (77.74 करोड़ रुपए) का नंबर आता है.

विदशी खिलाड़ियों में इस बल्लेबाज ने मारा बाजी 

IPL 2018: आईपीएल से पैसा कमाने के मामले में धोनी और रोहित से बहुत पीछे हैं विराट 3

वहीं अगर विदेशी खिलाड़ियों द्वारा आईपीएल से अब तक होने वाली कमाई की बात करे तो इस लिस्ट में साउथ अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स का नाम आता है,जिनकी कमाई कुल 69.51 करोड़ रुपए रही। वहीं आॅस्ट्रेलिया के शेन वाॅटसन ने 69.13 करोड़ रुपए कमाकर दूसरे पायदान पर रहे।

Related posts

Leave a Reply