//

RECORDS: धोनी की सफलता के आगे सीएसके भी छूटी पीछे,जीतते ही बना देंगे रिकॉर्ड

फोटो क्रेडिट-बीसीसीआई

रविवार को आईपीएल 2018 के फाइनल में चेन्नई सुपरकिंग्स सनराइजर्स हैदराबाद से भिड़ेगी। फाइनल मुकाबला मुंबई के वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इसी मैदान में इस सीजन का पहला क्वालीफायर मैच खेला गया था,जिसमें सनराइजर्स हैदराबाद को चेन्नई सुपरकिंग्स ने करारी शिकस्त दी थी।

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

सनराइजर्स हैदराबाद रविवार को आईपीएल में दूसरी बार जीत की उम्मीद से उतरेंगी,तो वहीं चेन्नई सुपरकिंग्स तीसरी बार खिताब अपने नाम करने के इरादे से खेलेगी। इस दौरान धोनी ने ऐसा कारनामा कर दिया है कि उनकी टीम चेन्नई सुपरकिंग्स भी उनसे काफी पीछे छूट गई है।

धोनी से पीछे छूटी चेन्नई

RECORDS: धोनी की सफलता के आगे सीएसके भी छूटी पीछे,जीतते ही बना देंगे रिकॉर्ड 1
फोटो क्रेडिट-बीसीसीआई

चेन्नई सुपरकिंग्स एक मामले  में कप्तान एमएस धोनी से भी पीछे छूट गई है। बता दें कि धोनी आईपीएल के पहले ऐसे कप्तान हैं जिनकी टीम आठ बार फाइनल तक पहुंच चुकी हैं। वहीं चेन्नई सुपरकिंग्स केवल सात बार ही पहुंच पाई। दो साल बैन की वजह से चेन्नई आईपीएल से बाहर थी। इस दौरान धोनी एक बार पुणे की टीम को आईपीएल के फाइनल तक पहुंचा चुके हैं। फाइनल खेलने के मामले में धोनी चेन्नई सुपरकिंग्स से एक कदम आगे हैं।

दो बार आईपीएल का खिताब जीत चुके हैं धोनी

RECORDS: धोनी की सफलता के आगे सीएसके भी छूटी पीछे,जीतते ही बना देंगे रिकॉर्ड 2
फोटो क्रेडिट-बीसीसीआई

कप्तान महेंद्र सिंह धोनी दो बार आईपीएल का खिताब जीत चुके हैं। मुंबई इंडियंस के बाद चेन्नई सुपरकिंग्स सबसे ज्यादा बार आईपीएल का खिताब  जीतने वाली टीमों में शामिल है। आईपीएल की शुरूआत साल 2008 से हुई । इस सीजन चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल का फाइनल मुकाबला खेला गया था।

राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 3 विकेट से हराकर फाइनल में अपना कब्जा जताया था। चेन्नई ने साल 2010 और 2011 में आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है। धोनी लगातार दो आईपीएल सीजन जीतने वाले पहले कप्तान बन गए हैं।

इस सीजन धोनी का बल्ला उगल रहा है रन

RECORDS: धोनी की सफलता के आगे सीएसके भी छूटी पीछे,जीतते ही बना देंगे रिकॉर्ड 3
©IPL/BCCI

कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का बल्ला इस सीजन जमकर रन उगल रहा है। बढ़ती उम्र के साथ धोनी और युवा दिख रहे हैं। उन्होंने कभी अपने प्रदर्शन पर उम्र का असर नहीं होने दिया। धोनी के प्रदर्शन से ज्यादा फाइनल मुकाबले में लोगों की नजर धोनी के माइंड गेम पर होगी,जिसके लिए उन्हें जाना जाता है। इस सीजन धोनी ने 15 मैचों में 75.83 की औसत से 455 रन बनाए। धोनी अभी तक 3 अर्धशतक और 30 छक्के जड़ चुके हैं।