कल जिम्बाब्वे के खिलाफ शतकीय पारी खेलकर भारत को पहला वनडे जिताने वाले भारत के स्टाइलिश युवा बल्लेबाज  अंबाती रायुडू ने कहा कि महेंद्र सिंह धौनी को दबाव का सामना करते देख उन्होंने कठिन हालात में अपने खेल पर काबू करने का हुनर सीखा। 
      
ज़िम्बाब्वे के खिलाफ रायुडू ने कल करियर की सर्वश्रेष्ठ 124 रनो  की पारी खेलकर भारत को रोमांचक मुकाबले में चार रन से जीत दिलाई। उन्होंने बीसीसीआई टीवी से कहा कि मैं आईपीएल में पिछले चार पांच साल से इस तरह के हालात में बल्लेबाजी कर रहा हूं। मैं भारतीय टीम का भी हिस्सा रहा हूं और धौनी भाई को इन हालात में खेलते देखा है।
     
उन्होंने आगे कहा कि मैं देखता रहता हूं कि वह क्या करते हैं और कैसे दबाव पर काबू पाते हैं। आप बाहर रहकर भी काफी कुछ सीख सकते हैं और मुझे खुशी है कि जो कुछ मैंने सीखा, मैं उस पर अमल कर पा रहा हूं।
     
रायुडू ने आगे कहा कि कल की उनकी पारी बहुत खास है। अब तक 30 वनडे में वह 45.55 की औसत से 911 रन बना चुके हैं जिसमें पांच अर्धशतक और दो शतक शामिल है। उन्होंने कहा कि यह मेरी बेहतर पारियों में से एक थी। पांच विकेट गिरने के बाद इस तरह की पारी और खास हो जाती है। ऐसा लग रहा था कि हम जिम्बाब्वे में नहीं इंग्लैंड में खेल रहे हैं क्योंकि शुरू में गेंद काफी उछाल ले रही थी।

रायुडू ने कहा कि यह काफी संतोषजनक है क्योंकि हमने इसके दम पर मैच जीता। यह सराहनीय है कि हालात प्रतिकूल होने के बावजूद हम जीत सके। उम्मीद है कि आने वाले मैचों में हम टॉस जीतेंगे। यह पूछने पर कि टीम का नियमित सदस्य नहीं होने का असर क्या उनके मनोबल पर पड़ता है, रायुडू ने कहा कि उसने हालात के अनुकूल खुद को ढाल लिया है। 
     
उन्होंने कहा कि यही हकीकत है और आपको इसे स्वीकार करके खुद को ढालना होगा। मैं अपने लिए लक्ष्य तय नहीं करता जिससे काफी दबाव वैसे ही हट जाता है। मुझे जो भी मैच खेलने का मौका मिलता है, मैं उसमें खुश रहता हूं। हर मैच ऐसे खेलता हूं जैसे कि यह मेरा आखिरी मैच हो। मैं मौकों का इंतजार करता हूं।



  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    स्पेनिश लीग : रियल का विलारियल के साथ मैच 2-2 से ड्रॉ

    मेड्रिड, 20 मई; रियल मेड्रिड और विलारियल के बीच खेला गया स्पेनिश लीग मैच 2-2 से ड्रॉ रहा। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार,...

    फीफा विश्व कप : 36 साल बाद विश्व कप में वापसी करेगा पेरू

    नई दिल्ली, 20 मई; करीब 36 साल बाद फीफा विश्व कप में वापसी करने वाली पेरू टीम के लिए यह मौका अच्छे प्रदर्शन की उम्मीदों...

    स्पेनिश लीग : लेगानेस ने बेतिस को 3-2 से हराया

    मेड्रिड, 20 मई; लेगानेस ने स्पेनिश लीग में खेले गए रोमांचक मुकाबले में रियल बेतिस को 3-2 से मात दी। समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट...

    अनकैप्ड खिलाड़ी रहते हुए इन पांच गेंदबाजों ने किया आईपीएल में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन,एक पर...

    आईपीएल 2018 का अब समाप्ति की ओर है। लगभग-लगभग आज शाम तक प्लेऑफ की सभी टीमें भी तय हो जाएंगी। इस सीजन जहां बल्लेबाजों...

    चेन्नई के खिलाफ संदीप लमिछाने को मिला ख़ास अवार्ड तो संदीप ने कही ये...

    आईपीएल के हर मैच में कोई न कोई खिलाड़ी बेहतरीन प्रदर्शन कर के एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लेता है. साथ ही अपने...