REPORTS : महेंद्र सिंह धोनी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के बाद कर सकते है भारतीय जनता पार्टी जॉइन 1

विश्व कप 2019 इंग्लैंड और वेल्स में खेला जा रहा है. इस विश्व कप का फाइनल मैच 14 जुलाई को लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जायेगा. ये विश्व कप अब रोमांचक मोड़ पर पहुँच चूका है. भारतीय टीम अब सेमीफाइनल में पहुँच चुकी है. भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी अपना आखिरी विश्व कप खेल रहे है.

संन्यास के बाद बीजेपी में जा सकते है महेंद्र सिंह धोनी

महेंद्र सिंह धोनी

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी अपने करियर के आखिरी दौर में हैं. इस समय इंग्लैंड में विश्व कप खेल रहे महेंद्र सिंह धोनी के बारें में एक रोचक जानकारी आई है की वो संन्यास के बाद राजनीती में जा सकते है. दिसंबर में झारखंड में विधानसभा चुनाव होने वाले है.

इसलिए बीजेपी के कई बड़े नेता धोनी के संपर्क में हैं. क्योंकी धोनी खुद झारखंड के ही है. सूत्रों के हवाले से खबरे आ रही है की इस विश्व कप के बाद धोनी अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले सकते है. बीजेपी चाहती है यदि धोनी पार्टी में ना आये तो वो उनके लिए चुनाव में प्रचार ही कर दें.

बीजेपी के नेता ने दिया महेंद्र सिंह धोनी के भविष्य पर बड़ा बयान

REPORTS : महेंद्र सिंह धोनी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के बाद कर सकते है भारतीय जनता पार्टी जॉइन 2

एक बीजेपी के बड़े नेता ने धोनी के बारें में बड़ा बयान देते हुए कहा कि

” हम पूर्व कप्तान के साथ लगातार जुड़े हुए हैं. वो अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के बाद बीजेपी में शामिल हो सकते है. हालाँकि तारीख तो स्वयं महेंद्र सिंह धोनी ही बताएँगे.”

धोनी के पार्टी में शामिल होने की वजह बताते हुए उस नेता ने कहा कि

” हाल में जो धोनी के ग्लव्स में बलिदान चिन्ह को लेकर जो बड़ा विवाद हुआ था उससे पता चलता है की वो बहुत बड़े देशभक्त है. और बीजेपी एकमात्र पार्टी है जहाँ धोनी जैसे देशभक्त खिलाड़ियों का सम्मान किया जाता है.”

इस विश्व कप में मिला जुला रहा धोनी का प्रदर्शन

REPORTS : महेंद्र सिंह धोनी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के बाद कर सकते है भारतीय जनता पार्टी जॉइन 3

इंग्लैंड में हो रहे इस विश्व कप में महेंद्र सिंह धोनी ने 8 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 44.60 की औसत से 223 रन बनाए. जिसमें एक अर्द्धशतक शामिल है. इसके साथ विकेटकीपर के तौर पर धोनी ने 6 कैच और 3 स्टम्पिंग भी किये हैं. ये विश्व कप धोनी का आखिरी विश्व कप है. आज धोनी का जन्मदिन है.