महेंद्र सिंह धोनी में अभी बहुत क्रिकेट बाकी है: आईपीएल चेयरमैन 1

विश्व कप 2019 को अब खत्म हुए लगभग 7 महीने से भी ज्यादा हो गये हैं. लेकिन उस समय से एक चर्चा चल रही है. जिसमें पूर्व कप्तान और दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास पर बात चल रही है. अब पूर्व बीसीसीआई के सदस्य और पूर्व आईपीएल के चेयरमैन राजीव शुक्ला ने कहा की महेंद्र सिंह धोनी में अभी बहुत क्रिकेट बची है.

राजीव शुक्ला अब धोनी के संन्यास पर बोले

महेंद्र सिंह धोनी में अभी बहुत क्रिकेट बाकी है: आईपीएल चेयरमैन 2

पूर्व भारतीय कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी कब संन्यास लेंगे ये सभी को जानना है. जिसपर पूरे क्रिकेट जगत में चर्चा चलती रहती है. लेकिन उन्होंने अब तक अपने संन्यास पर फैसला नहीं लिया है. फैन्स को उम्मीद रहती है की जल्द ही धोनी की वापसी टीम में होगी. लेकिन अब केएल राहुल ने उनकी जगह टीम में लगभग भर दी है.

हालाँकि अब उनके संन्यास के बारें में बोलते हुए पूर्व बीसीसीआई के सदस्य और पूर्व आईपीएल के चेयरमैन राजीव शुक्ला ने पत्रकारों से कहा कि

” महेंद्र सिंह धोनी बहुत ही दिग्गज खिलाड़ी हैं और उनमें अभी बहुत ज्यादा क्रिकेट बची है. लेकिन अब ये फैसला उनको ही करना होगा की वो कब क्रिकेट को अलविदा कहना चाहते हैं.”

महेंद्र सिंह धोनी में अभी बहुत क्रिकेट बाकी है: आईपीएल चेयरमैन 3

लंबे समय से क्रिकेट से दूर हैं महेंद्र सिंह धोनी

महेंद्र सिंह धोनी में अभी बहुत क्रिकेट बाकी है: आईपीएल चेयरमैन 4

न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप में खेलने के बाद से धोनी ने क्रिकेट से दुरी बना लिया. उसके बाद जब टीम ने दोबारा खेलना शुरू किया तो उन्होंने पहले कुछ सीरीज से आराम करने का फैसला किया. हालाँकि बीच-बीच में वो रांची के स्टेडियम में अभ्यास करते हुए नजर आते हैं. लेकिन उन्होंने इस बीच घरेलू क्रिकेट भी नहीं खेला है.

जिसके कारण वो लगातार भारतीय टीम के चयनकर्तायों की नजर से दूर जा रहे हैं. जिसका एक कारण केएल राहुल का नंबर 5 पर बल्लेबाजी करते हुए शानदार प्रदर्शन करना भी है. हालाँकि अभी सभी की नजरे आईपीएल 2020 में धोनी के प्रदर्शन पर लगी हुई है. जो भारतीय टीम में उनके भविष्य पर भी मोहर लगा देगी.

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हुए आयेंगे नजर

महेंद्र सिंह धोनी में अभी बहुत क्रिकेट बाकी है: आईपीएल चेयरमैन 5

भले ही लंबे समय से धोनी क्रिकेट के मैदान से दूर हैं. लेकिन सूत्रों के अनुसार वो जल्द ही चेन्नई सुपर किंग्स के ट्रेनिंग कैम्प का हिस्सा बनने वाले हैं. जहाँ पर वो दोबारा नियमित रूप से अभ्यास करते हुए नजर आयेंगे. यदि धोनी आईपीएल 2020 में शानदार बल्लेबाजी करते हैं तो वो भारतीय टीम के लिए टी20 विश्व कप भी खेलते हुए नजर आ सकते हैं. जिसके बारें में पहले ही टीम क कोच और कप्तान बोल चुके हैं.