//

महेंद्र सिंह धोनी की 5 यादगार पारियां, जिसके हर ओवर को दर्शकों ने किया इंज्वॉय

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

महेंद्र सिंह धोनी ने विश्व क्रिकेट के इतिहास में अपना नाम सुनहरे अक्षरों से दर्ज कराया है. दिग्गज खिलाड़ी ने भारत को 3 आईसीसी ट्रॉफी तो जिताई ही हैं साथ ही साथ कुछ ऐसी पारियां भी खेली जिसके लिए उन्हें हमेशा याद किया जाएगा.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

विश्व के सर्वश्रेष्ठ फिनिशर्स में शुमार माही अपने बड़े-बड़े गगनचुम्बी छक्कों के लिए काफी मशहूर हैं. इसके अलावा माही जब क्रीच पर होते हैं तो चीते से भी तेज रफ्तार से एक रन को दो में तब्दील कर लेते हैं. माही की फैन फॉलोइंग के बारे में तो आप सभी जानते हैं, उनकी एक झलक पाने के लिए उत्साहित रहते हैं.

भले ही पिछले काफी वक्त से वह एक्शन से बाहर हो लेकिन आज भी उनकी कुछ पारियों को फैंस याद करते हैं. तो आइए इस आर्टिकल में आपको माही की उन 5 पारियों के बारे में बताते हैं जिसने लोगों को सबसे अधिक रोमांचित किया.

       धोनी की इन 5 पारियों ने किया सबसे अधिक रोमांचित

1- पाकिस्तान के खिलाफ खेली 148 रनों की पारी

धोनी

टीम इंडिया और पाकिस्तान के बीच जब भी कोई मैच खेला जाता है तो इसका रोमांच दर्शकों में देखने योग्य बनता है. चिर प्रतिद्वंदी भारत और पाकिस्तान के बीच यह एकदिवसीय मैच साल 2005 में विशाखापत्तनम के मैदान पर खेला गया था.

पांच वनडे मैचों की सीरीज का यह दूसरा मैच था और इस मैच में एमएस धोनी ने शानदार 148 रन बनाये थे. एमएस ने मैच में नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए बेहतरीन 148 रनों की नायाब पारी खेली थी.

इस मैच में धोनी ने 148 रन बनाने के लिए 123 गेंदों का सामना किया था और अपनी पारी में 15 चौके और चार छक्के भी लगाये थे. इसी पारी के बाद विश्व क्रिकेट में महेंद्र सिंह धोनी के नाम का डंका बजा था.

इस मैच से पहले एमएस धोनी ने अपने खेले सिर्फ चार मैचों में 22 रन बनाए थे और इस मैच में पाकिस्तान के खिलाफ 148 रन बनाकर धोनी ने विश्व क्रिकेट में अपने होने का ऐलान कर दिया था कि कोई दिग्गज भारतीय क्रिकेट का हिस्सा बन चुका है.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse