सुनील गावस्कर ने टी20 विश्व कप 2020 के लिए महेंद्र सिंह को किया दरकिनार इस

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सुनील गावस्कर ने टी-20 विश्व कप 2020 के लिए धोनी नहीं इन विकेटकीपर को बताया टॉप पसंद 

सुनील गावस्कर ने टी-20 विश्व कप 2020 के लिए धोनी नहीं इन विकेटकीपर को बताया टॉप पसंद

भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध अपनी पहली टी20 जीत दर्ज कर ली है साथ ही इसमें कप्तान कोहली के बल्ले ने भी अपना जलवा दिखाया, इन सब के बीच एक खिलाड़ी की चारो ओर से आलोचना हो रही है वो खिलाड़ी है ऋषभ पंत अपने गलत शॉट चयन के कारण उनको टीम से निकाल कर विश्व कप2020 में धोनी को लाने की बात कही जा रही है, ऐसे में सुनील गावस्कर ने विश्व कप 2020 के लिए धोनी का चुनाव नहीं किया है.

सुनील गावस्कर ने धोनी को क्रिकेट से विदाई लेने की दी राय

सुनील गावस्कर

भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर का मानना है कि अब भारतीय टीम को धोनी की जगह युवा खिलाड़ियों पर अपना दाव खेलना चाहिए, गावस्कर का मानना ​​है कि भारतीय क्रिकेट के लिए “महेंद्र सिंह धोनी से हट कर” समय आ गया है और अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले वर्ल्ड टी 20 में जाने वाले युवाओं पर ध्यान दिया जाये.

हालांकि, उपलब्ध विकल्पों पर जोरदार बहस हुई है क्योंकि ऋषभ पंत अपने अवसरों को सही से भुना नहीं पा रहे हैं, ऐसे में ईशान किशन और बहुत से युवा खिलाड़ियों पर नजर रखी जा रही है, टेस्ट मैच में वैसे भी साहा को तवज्जो मिल गया है.

सुनील गावस्कर ने कहा कि,

“धोनी ने भारतीय क्रिकेट में बहुत योगदान दिया है, लेकिन अब उनसे आगे सोचने का समय है. वक्त आ गया है कि धोनी को सम्मान के साथ विदा करना चाहिए.”

ऋषभ पंत को बताया अपना पसंदीदा विकल्प

सुनील गावस्कर

पंत को बहुत मौके दिए गए इन सब के बीच भी अभी तक अपनी गलतियों में सुधार नहीं ला पाए, इन सब के बाद भी वो सुनील गावस्कर के “टॉप-च्वाइस” बने हुए हैं, जिनको गावस्कर अगले साल विश्व कप में जाने वाले हैं.

यह पूछे जाने पर कि क्या धोनी को बांग्लादेश दौरे के लिए चुना जाना चाहिए, गावस्कर ने नकारात्मक में जवाब दिया. गावस्कर के लिए, अगर पंत अच्छा प्रदर्शन नहीं करते हैं, तो संजू सैमसन अगला सर्वश्रेष्ठ विकल्प हैं.

”गावस्कर ने‘ आज तक ’को बताया कि,

“नहीं, हमें इससे आगे देखने की जरूरत है. मेरी टीम में तो महेंद्र सिंह धोनी नहीं हैं. अगर आप टी 20 विश्व कप के बारे में बात कर रहे हैं, तो मैं निश्चित रूप से ऋषभ पंत के बारे में सोचूंगा.

सुनील गावस्कर ने धोनी को सम्मान के साथ संन्यास लेने की दी राय

सुनील गावस्कर ने टी-20 विश्व कप 2020 के लिए धोनी नहीं इन विकेटकीपर को बताया टॉप पसंद 1

एक तरफ जहाँ कप्तान, हेड कोच और बल्लेबाजी कोच इशारों में पंत को समझाना चाहते है कि “निडर और लापरवाह” क्रिकेट में अंतर है, वहीं दूसरी तरफ गावस्कर को लगता है कि पंत की बल्लेबाजी क्रम 4 या 5 नहीं है, लेकिन अगर हम इनको अगले साल विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया भेजेंगे तो हमको इनका बल्लेबाजी क्रम सही से समझ आएगा.

इंडिया टुडे’ चैनल पर बाद में, गावस्कर ने कहा कि,

“मुझे लगता है कि धोनी को बाहर निकाले बिना जाना चाहिए धोनी, जिन्हें अभी तक अपने अंतरराष्ट्रीय  संन्यास की घोषणा नहीं की है साथ ही दोनों सीरीज से पहले विश्राम की मांग कर दी, चयन समिति ने भी संकेत दिया है कि वह अब पीछे मुड़ कर नहीं देखेगी, ऐसे में धोनी आराम से संन्यास की घोषणा कर दे.”

Related posts