कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट जारी करने से पहले हुयी थी महेंद्र सिंह धोनी से बात : बीसीसीआई

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

REPORTS: महेंद्र सिंह धोनी बीसीसीआई की कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में ये काम कर हो सकते हैं शामिल 

REPORTS: महेंद्र सिंह धोनी बीसीसीआई की कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में ये काम कर हो सकते हैं शामिल

महेंद्र सिंह धोनी को गुरुवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों की लिस्ट से बाहर कर दिया गया, जिससे भारत के पूर्व कप्तान के भविष्य को लेकर एक बार फिर अटकलें तेज हो गई हैं. कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से धोनी को बाहर करने के लिए सोशल मीडिया पर बीसीसीआई पर धोनी को खूब ट्रोल किया जा रहा है, लेकिन सूत्रों की मानें तो बीसीसीआई ने कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट जारी करने से पहले महेंद्र सिंह धोनी से बात की थी.

बीसीसीआई अभी भी कर सकती है उन्हें कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में शामिल

एशिया इलेवन

बीसीसीआई अधिकारी ने नाम न छापने की शर्तों पर पीटीआई को बताया कि ” हमने इस साल की कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट जारी करने से पहले धोनी से बात की थी. धोनी से बात करने के दौरान हमने उन्हें बता दिया था कि उन्हें कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर किया जा रहा है.”

उन्होंने आगे कहा, कि “मुझे स्पष्ट करना चाहिए कि बीसीसीआई के सबसे शीर्ष पदाधिकारियों में से एक ने एमएस धोनी से बात की थी.”

बीसीसीआई ने उन्हें स्पष्ट रूप से बताया गया कि उन्होंने बीसीसीआई कॉन्ट्रैक्ट की अवधि में एक भी मैच नहीं खेला है, इसलिए उन्हें फिलहाल बीसीसीआई की कॉन्ट्रेक्ट लिस्ट में शामिल नहीं किया जा सकता है.

हालाँकि उन्होंने कहा कि “बीसीसीआई अभी भी उन्हें टीम में शामिल कर सकती है. भारत को हाल ही में एशिया कप खेलना है. अगर धोनी तब तक मानक के अनुसार मैच खेलते हैं, तो उन्हें दोबारा से शामिल कर लिया जाएगा.”

पिछले साल तक बीसीसीआई की ग्रेड A कॉन्ट्रैक्ट में थे महेंद्र सिंह धोनी

धोनी

आपको बता दें कि  धोनी ने पिछले साल विश्व कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से मिली हार के बाद क्रिकेट नहीं खेला है. बीसीसीआई ने अक्टूबर 2019 से सितंबर 2020 तक के लिए केंद्रीय अनुबंधों का ऐलान किया. धोनी पिछले साल तक ए ग्रेड में थे जिन्हें सालाना पांच करोड़ रुपये मिलते थे. कप्तान विराट कोहली, उप-कप्तान रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ए प्लस ग्रेड में बने हुए हैं जिन्हें सात करोड़ रुपये प्रतिवर्ष मिलते हैं.

बतौर कप्तान धोनी ने दिलाई हैं भारतीय टीम को 3  आईसीसी ट्रॉफी

REPORTS: महेंद्र सिंह धोनी बीसीसीआई की कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में ये काम कर हो सकते हैं शामिल 1

धोनी की कप्तानी में भारत 2007 टी20 वर्ल्ड कप, 2011 वर्ल्ड कप और 2013 चैम्पियंस ट्रॉफी जीत चुका है। धोनी दुनिया के इकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं, जिसकी कप्तानी में किसी टीम ने तीन आईसीसी टूर्नामेंट्स जीते हैं। धोनी ने 90 टेस्ट, 350 वनडे इंटरनेशनल और 98 टी20 इंटरनेशनल मैचों में क्रम से 4876, 10773 और 1617 रन बनाए हैं। धोनी भारत के सबसे सफल कप्तानों में शुमार हैं।

Related posts