//

“सिंगल तो तू ले लेगा पर उसके बाद मारना पड़ेगा” पियूष चावला ने बताया कैसे धोनी उनकी बल्लेबाजी का बनाते थे मजाक

टीम इंडिया के विकेटकीपर-बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ने भले ही लंबे वक्त से अंतर्राष्ट्रीय मैच ना खेला हो. लेकिन वह हमेशा चर्चा में बने रहते हैं. लाइव चैट्स के दौरान अमूमन हर खिलाड़ी एमएस के बारे में बात करता है. अब इंस्टाग्राम पर लाइव चैट करते हुए पीयूष चावला ने खुलासा किया कि जब एमएस आईपीएल 2020 के लिए जब सीएसके के ट्रेनिंग कैंप से जुड़े थे तो वह उन्हें बड़े-बड़े शॉट्स खेलना सिखाना चाहते थे.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

धोनी ने किया था मोटिवेट

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने मार्च की शुरुआत में चेन्नई में शुरु हुए ट्रेनिंग कैंप में हिस्सा लिया था. मगर कोरोना वायरस के चलते कैंप को स्थगित कर दिया गया. अब सीएसके के साथ इंस्‍टाग्राम लाइव में पीयूष चावला ने खुलासा किया कि धोनी उनकी बल्‍लेबाजी निखारना चाहते थे. चावला ने बताया,

कि जब हम माही भाई के साथ बल्‍लेबाजी करते थे तो गेंद को छोड़ने की इजाजत नहीं थी. उन्‍होंने मुझे कहा था कि हर गेंद पर मारना होगा और हर गेंद को पार्क के बाहर भेजना होगा.

जब धोनी ने ऐसा करने को कहा तो मैंने भी कह दिया कि मैं आपकी तरह गेंद को हिट नहीं कर सकता. इसपर उन्होंने मुझमें विश्वास भरते हुए कहा कि सिंगल तो तू ले लेगा पर मारना पड़ेगा.

6.75 करोड़ में पीयूष चावला को सीएसके ने खरीदा

स्पिन गेंदबाज पीयूष चावला को कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2020 के ऑक्शन पूल में उतारा था. जहां महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली फ्रैंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स ने चावला को खरीदने की ठान ली. चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल ऑक्शन में बहुत सोच-समझकर खिलाड़ियों पर दांव लगाती है.

मगर चावला को खरीदने के लिए वह बोली पर बोली लगाती गई और आखिर में 6.75 करोड़ रुपये में चावला को खरीदकर टीम ने अपने साथ कर लिया. बता दें, चेन्नई के चिदंबर स्टेडियम का विकेट स्पिन गेंदबाजों के लिए काफी मददगार होता है, शायद यही कारण है कि इतने मोटे दाम देकर सीएसके ने चावला को खरीदा.

टीम में दूसरा फिनिशर तैयार कर रहे हैं धोनी?

धोनी

एमएस धोनी ने लगभग 10 महीनों से क्रिकेट नहीं खेला है. मगर चेन्नई में शुरु हुए ट्रेनिंग कैंप में जुड़ने के लिए वह पहुंच गए थे. बदकिस्मती से कोरोना वायरस के चलते कैंप को स्थगित कर दिया गया. मगर अब चावला की बातों को सुनकर ऐसा प्रतीत होता है कि थाला दूसरा सीएसके में दूसरा फिनिशर तैयार कर रहे हैं, क्योंकि हर गेंद को बाउंड्री पार भेजने का काम अमूमन फिनिशिर्स का ही होता है.

तो क्या ये इस बात के संकेत हैं कि एमएस जल्द ही क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं? अब इस बात की सच्चाई तो तभी सामने आएगी जब एमएस खुद सामने आकर कुछ बताएंगे, वरना तब तक कयास का सिलसिला जारी रहेगा.