धोनी
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस के खास मौके पर महेंद्र सिंह धोनी ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर को अलविदा कह दिया। कुछ ही पलों बाद टीम इंडिया के अनुभवी बल्लेबाज सुरेश रैना ने भी संन्यास का ऐलान कर दिया।

दो दिग्गजों के अचानक संन्यास लेने से क्रिकेट फैंस में निराशा है। दोनों ने साथ संन्यास का ऐलान कर दोस्ती की नई मिसाल कायम की है। हालांकि अभी दोनों ही खिलाड़ी आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते नजर आएंगे।

अब जबकि धोनी-रैना ने संन्यास ले लिया है, तो अब और भी कुछ सीनियर भारतीय खिलाड़ी संन्यास ले सकते हैं, जो लंबे वक्त से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। तो आइए इस आर्टिकल में आपको उन 5 खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं जो कर सकते हैं अपने संन्यास का ऐलान।

 धोनी-रैना के बाद ये 5 खिलाड़ी कर सकते हैं संन्यास का ऐलान

1- हरभजन सिंह

हरभजन सिंह

भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह ने महेंद्र सिंह धोनी से पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया, मगर अब जबकि माही ने संन्यास ले लिया है, तो हो सकता है कि जल्द ही 40 साल के हो चुके भज्जी भी अपने संन्यास का ऐलान कर दें।

2011 विश्व कप के बाद ही एक तरफ हरभजन का फॉर्म गड़बड़ाया हुआ था और वहीं अश्विन के टीम में आ जाने से मैनेजमेंट के पास हरभजन का विकल्प भी मौजूद था। इन सबके चलते हरभजन लंबे वक्त तक टीम के साथ नहीं खेल सके।

2012 से टीम से ड्रॉप होने के बाद 2015 में वापसी की थी लेकिन फिर वह 2015 व 2016 में खेले जहां वह फिर आउट ऑफ फॉर्म नजर आए। इसके बाद से भज्जी को टीम में दोबारा शामिल नहीं किया गया है। अब लगभग 4 सालों से टीम से बाहर चल रहे 40 साल के भज्जी संन्यास लेकर जिंदगी की दूसरी पारी शुरु कर सकते हैं।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse