पुणे को मिली जीत के बाद भी महेंद्र सिंह धोनी के लिए आई बुरी खबर | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

पुणे को मिली जीत के बाद भी महेंद्र सिंह धोनी के लिए आई बुरी खबर 

पुणे को मिली जीत के बाद भी महेंद्र सिंह धोनी के लिए आई बुरी खबर

आईपीएल में खेले गए कल के मैच में पुणे के विकेटकीपर-बल्लेबाज़ महेंद्र सिंह धोनी को आचार संहिता को तोड़ने के लिए फटकार लगाए है. हाँलाकि इस के लिए धोनी पर किसी भी प्रकार का जुर्माना नही लगाया गया है.

पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में गुरुवार (6 अप्रैल) में मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल आचार संहिता को तोड़ने के लिए पुणे के कप्तान एमएस धोनी को आईपीएल आचार संहिता को तोड़ने के लिए मैच रेफरी से फटकार लगाई गई है।

हालांकि इस फटकार के लिए कोई आधिकारिक कारण नहीं दिया गया है, धोनी ने आचरण के लिए स्तर 1 अपराध (अनुच्छेद 2.1.1) में स्वीकार किया है, जो खेल की भावना के विपरीत है। पुणे के विकेटकीपर पर कोई जुर्माना नहीं लगाया गया है। आईपीएल आचार संहिता के स्तर 1 के उल्लंघन के लिए, मैच रेफरी का निर्णय अंतिम और बाध्यकारी है।    विडियो: कल आईपीएल में एक बार फिर दिखा युवराज की महानता, विरोधी टीम का हौसलाअफजाई करते दिखे युवी

मैदान पर बेहद कूल रहने वाले धोनी के साथ ऐसा होना थोड़ा आश्चर्यजनक है. धोनी बेहद कम मौके पर ही अपना आपा  खोते है. फिलहाल पुणे के लिए ये अच्छा है, कि धोनी पर किसी भी तरह का कोई जुर्माना नही लगा है. अगर धोनी पर प्रतिबन्ध लग जाता तो पुणे के लिए मुसीबत बढ़ सकती थी .      पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज ना खेलने पर भड़का यह पाकिस्तानी दिग्गज खिलाड़ी और लगाए भारतीय क्रिकेट पर गंभीर आरोप

पुणे ने ये मैच स्मिथ और रहाणे की शानदार पारी की वजह से जीत लिया. मैच में शानदार 84 रन बनने वाले स्टीव स्मिथ को मैन ऑफ द मैच का अवार्ड भी मिला. स्मिथ की पारी को ले कर उनके साथी  खिलाड़ियों के साथ भारत के स्टार गेंदबाज़ आर अश्विन ने भी उनकी पारी की तारीफ की.

पुणे ने अपनी पहली जीत हासिल कर ली है और इस साल के आईपीएल की भी एक बड़ी जीत से शुरुआत की है.

 

Related posts