रवि शास्त्री ने बताया ऋषभ पंत, धोनी और संजू सैमसन में से किस

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

रवि शास्त्री ने किया साफ टी-20 विश्व कप में ऋषभ पंत, धोनी और संजू सैमसन में से इन्हें मिलेगा मौका 

रवि शास्त्री ने किया साफ टी-20 विश्व कप में ऋषभ पंत, धोनी और संजू सैमसन में से इन्हें मिलेगा मौका

अब भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप की तैयारी कर रही है. जिसके लिए टीम को एक अच्छे विकेटकीपर बल्लेबाज की जरुरत है. अब खुद भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने बताया है की ऋषभ पंत, महेंद्र सिंह धोनी और संजू सैमसन में से किसे टीम मैनेजमेंट आगे मौका दे सकती है.

रवि शास्त्री ने बोला पंत और धोनी में से किसे मिलेगा मौका

रवि शास्त्री ने किया साफ टी-20 विश्व कप में ऋषभ पंत, धोनी और संजू सैमसन में से इन्हें मिलेगा मौका 1

मौजूदा समय में भारतीय टीम एक बड़ी समस्या के साथ जूझ रही है. वो एक अच्छे विकेटकीपर का ना होना है. जिसके बारें में बात करते हुए रवि शास्त्री ने कहा कि

” आपको ये देखना है कि कौन किस नंबर पर बल्लेबाजी करता था, और क्या भूमिका निभा सकता है. आपको युवा खिलाड़ी चाहिए या अनुभव चाहिए और उसके अलावा आक्रामक खिलाड़ी का भी विकल्प है. जो उस नंबर पर फिट बैठता है उसे ही मौका मिलेगा. आपको ये भी जानना होगा कि कौन जल्दी से ऑस्ट्रेलिया की परिस्थितियों को समझ कर वहां अच्छा कर पायेगा.”

संजू सैमसन, पंत और धोनी पर बोले रवि शास्त्री

रवि शास्त्री ने किया साफ टी-20 विश्व कप में ऋषभ पंत, धोनी और संजू सैमसन में से इन्हें मिलेगा मौका 2

विकेटकीपर बल्लेबाज के दौड़ में इस समय महेंद्र सिंह धोनी, ऋषभ पंत और संजू सैमसन शामिल है. इनमें से कौन विश्व कप खेलेगा. उसके बारें में बोलना अभी जल्दी होगा लेकिन खुद भारतीय कोच रवि शास्त्री ने कहा कि

” जो आपने तीन नाम बताये हैं. उन सभी के पास 5 या 6 नंबर पर खेलने की क्षमता है और वो आसानी से बड़े शॉट भी खेल सकते हैं. आपको उसके लिए निरंतरता, अनुभव और परिस्थितियों को समझने वाला खिलाड़ी चाहिए. जब विश्व कप के लिए टीम का चयन होगा तो चयनकर्ता इन सभी बातों को ध्यान में रखेंगे.”

अभी ऋषभ पंत हैं टीम की पहली पसंद

ऋषभ पंत

श्रीलंका के खिलाफ चल रही सीरीज में ऋषभ पंत भारतीय टीम की पहली पसंद बने हुए हैं. उसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज में भी पंत एकमात्र विकेटकीपर बल्लेबाज रहेंगे. जबकि संजू सैमसन एक और सीरीज बाहर बैठ कर खत्म कर देंगे. जो वो पिछले कुछ सीरीज से करते आ रहे हैं.

Related posts