धोनी ने जताया सेमीफाइनल में हुए रन आउट पर दर्द

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विश्व कप सेमीफाइनल में हुए रन-आउट पर छल्का धोनी का दर्द, कहा- लगानी चाहिए थी डाइव 

विश्व कप सेमीफाइनल में हुए रन-आउट पर छल्का धोनी का दर्द, कहा- लगानी चाहिए थी डाइव
India's Mahendra Singh Dhoni is run out during the 2019 Cricket World Cup first semi-final between New Zealand and India at Old Trafford in Manchester, northwest England, on July 10, 2019. (Photo by Oli SCARFF / AFP) / RESTRICTED TO EDITORIAL USE (Photo credit should read OLI SCARFF/AFP/Getty Images)

आईसीसी विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड के हाथों मिली हार ने भारतीय क्रिकेट टीम के फैंस व खिलाड़ियों के 4 साल के सपनों को चकनाचूर कर दिया था. लीग मैचों के दौरान टॉप पर रहते हुए टीम ने सेमीफाइनल में एंट्री की थी. लेकिन नॉकआउट मुकाबले में भारत को 18 रन से मिली हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में 50 रन बनाकर महेंद्र सिंह धोनी का आउट होना फैंस के लिए सदमे जैसा था.

‘मुझे लगानी चाहिए थी डाइव’

धोनी

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी 50 रन बनाकर रन आउट हो गए थे. विकेट्स के बीच, चीते की रफ्तार से दौड़ने वाले धोनी को मार्टिन गप्टिन ने रन आउट कर भारत की उम्मीदों पर पानी फेर दिया था. असल में धोनी मात्र 2 इंच दूर थे कि तभी मार्टिन गप्टिल के डायरेक्ट थ्रो से धोनी रन आउट हो गए और मायूस होकर पवेलियन लौट आए.

मात्र 2 इंच के फांसले से रन आउट हुए धोनी को आज भी रन आउट का मलाल है. जी हां, अब धोनी ने गप्टिल के डायरेक्ट हिट से हुए रन आउट के बारे में पहली बार बात करते हुए इंडिया टुडे से कहा, मैं खुद को हमेशा कहता, उस 2 इंच के बारे में मैं खुद से कहता रहता हूं कि धोनी तुम्हे उस दिन डाइव लगानी चाहिए थी. 

लंबे वक्त से टीम इंडिया से दूर हैं धोनी

धोनी

विश्व कप के सेमीफाइनल में मिली निराशाजनक हार के बाद से महेंद्र सिंह धोनी क्रिकेट मैदान से दूर चल रहे हैं. विश्व कप के बाद धोनी ने 2 महीने के ब्रेक का ऐलान किया था लेकिन खिलाड़ी ने इसके बाद भी टीम में वापसी नहीं की है. वह लगातार घरेलू सरजमीं पर खेली जा रही सीरीज से बाहर चल रहे हैं.

वहीं दूसरी तरफ विश्वकप के बाद से ही धोनी के संन्यास की खबरों ने तूल पकड़ा हुआ है. लेकिन माही ने अब तक अपने संन्यास या टीम इंडिया में वापसी को लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है. उनकी गैरमौजूदगी में विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं.

Related posts