धोनी ने मुझे फील्ड के अनुसार गेंदबाजी करना सिखाया : सरन

tiwarymadan / 01 July 2016

क्रिकेट डेस्क, हाल ही में ज़िम्बाब्वे सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज बरिंदर सरन ने सीमित ओवेरों के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की प्रशंसा की है. सरन ने बताया है कि धोनी ने ही उन्हें फील्डिंग के अनुसार गेंदबाजी करना सिखाया है.

सरन ने कहा, ‘कप्तान धोनी ने मुझे फील्डिंग के मुताबिक गेंद करना सिखाया है. वो विकेट के पीछे कीपिंग करते हुए बताये कि कब किस तरह की गेंदें फेंकनी है. मालूम हो कि सरन ने ज़िंबाबवे के खिलाफ संपन्न हुई टी-20 सीरीज के दो मैचों में छह विकेट झटके थे.

आईपीएल में हैदराबाद की ओर से खेलने वाले बरिंदर सरन ने बढ़िया प्रदर्शन किया था. उन्हें टीम के आशीष नेहरा और भुवनेश्वर कुमार से काफी कुछ गेंदबाजी में सीखने को मिला था, जिसका असर उनकी गेंदबाजी में भी दिखाई दिया था.

उन्होंने कहा कि मेरा “आत्मविश्वास काफी कम था. लग रहा था कि ज्यादा बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पाऊंगा, लेकिन दूसरे वनडे मैच में गेंद स्विंग करने लगी थी, जिसके बाद मुझे यकीन हो गया कि अच्छी गेंदे फेंक सकता हूँ और पिच कंडीशन कर फायेदा उठा सकता हूँ.”

टीम पर बात करते हुए सरन ने बताया कि यंग टीम होने की वजह सभी खिलाड़ियों में एकता बहुत थी. सभी ड्रेसिंग रूम और मैदान पर साथ थे.

मालूम हो कि टीम इंडिया ने हाल ही में ज़िंबाबवे का दौरा किया था. चयनकर्ताओं ने सीनियर खिलाड़ियों को आराम देते हुए दौरे के लिए यंग टीम भेजी थी. तीन वनडे मैचों की सीरीज में जहाँ भारत ने 3-0 से जीत दर्ज की थी तो वहीँ इतने ही मैचों की टी-20 सीरीज में भारत ने 2-1 से कब्ज़ा किया था.