/

साउथ अफ्रीका में भारतीय टीम की टेस्ट सीरीज हार पर अब महेंद्र सिंह धोनी ने तोड़ी चुप्पी इन्हें ठहराया हार का जिम्मेदार

चेन्नई में आयोजित एक कार्यक्रम में पहुचे चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने साउथ अफ्रीका में भारतीय टीम को लगातार दोनों टेस्ट मैच में मिली शर्मनाक हार पर कुछ कहने से बचना ही ठीक समझा। उनसे जब पूछा गया कि केपटाउन और सेंचुरियन में भारत की हार पर आप क्या कहेंगे। धोनी ने इस पर कहा कि मैं भारत की हार में कुछ नहीं कहना चाहूंगा और हमें अपने टीम की सकारात्मक पहलूओं को देखना चाहिए। उन्होंने कहा कि हम मैच भले ही हार गए, लेकिन इन मैचों से भारत को कुछ सकारात्मक चीजें भी मिली हैं।

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

भारत की हार पर धोनी का जबाव

साउथ अफ्रीका में भारतीय टीम की टेस्ट सीरीज हार पर अब महेंद्र सिंह धोनी ने तोड़ी चुप्पी इन्हें ठहराया हार का जिम्मेदार 1

धोनी ने कहा कि हमारे गेंदबाजों ने दोनों टेस्ट मैचों में विपक्षी टीम के 20 विकेट चटकाए। जोकि एक बहुत बड़ी बात हैं धोनी ने कहा कि किसी भी टीम को टेस्ट मैच में जीतने के लिए 20 विकेट लेना जरूरी होता है, फिर चाहे वो अपने घरेलू पिचों पर खेल रहे हो या फिर किसी विदेशी पिचों पर।

धोनी ने कहा कि हमारे गेंदबाजों ने दोनों मैच में 20 विकेट लिए जिसका मतलब है, कि हमारी टीम मैच में हमेशा बनी हुई थी। ये हमारे लिएकाफी अच्छी बात कि गेंदबाज इतनी अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं. बस अगर बल्लेबाजों का बल्ला चल गया तो हमारी टीम की जीत निश्चित होती।

24 जनवरी से होगा तीसरा टेस्ट

साउथ अफ्रीका में भारतीय टीम की टेस्ट सीरीज हार पर अब महेंद्र सिंह धोनी ने तोड़ी चुप्पी इन्हें ठहराया हार का जिम्मेदार 2

भारत साउथ अफ्रीका से फ्रीडम सीरीज के पहले दो मैच हारकर सीरीज गवां चुकी है। भारत को पहले केपटाउन में 72 रन से और फिर सेंचुरियन में 135 रन से बड़ी ही शर्मनाक हार मिली है। अब भारत-दक्षिण अफ्रीका का तीसरा मैच जोहानस्बर्ग में 24 जनवरी से शुरू होगा। इसके बाद 1 फरवरी से भारतीय टीम साउथ अफ्रीका से 6 मैचों की वनडे सीरीज और तीन टी-20 मैचों में खेलेगी। अब सभी भारतीय दर्शकों को उम्मीद है कि शायद तीसरे टेस्ट में भारतीय टीम वापसी करेगी और साउथ अफ्रीका को हराकर वनडे मैचों के लिए अपना मनोबल बढ़ाएगी।

भारतीय टीम को धोनी का साथ

साउथ अफ्रीका में भारतीय टीम की टेस्ट सीरीज हार पर अब महेंद्र सिंह धोनी ने तोड़ी चुप्पी इन्हें ठहराया हार का जिम्मेदार 3

जब से भारतीय टीम को ये हार मिली है तब से उनकी आलोचना हर जगह की जा रही है। साउथ अफ्रीका से लेकर भारत तक कप्तान विराट कोहली समेत, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, लोकेश राहुल, हार्दिक पांड्या और हार्दिक पटेल सबकी आलोचाला की जा रही है। इसी की वजह से विराट को मिला आईसीसी का अवॉर्ड भी फिका पड़ गया। बड़े-बड़े क्रिकेट के दिग्गज भी इनकी आउट होने के तरीके, मैच के दौरान लिए गए फैसलों की आलोचना कर रहे हैं इसी बीच धोनी का जबाव नहीं आया था। लेकिन अब धोनी ने इस हार पर टीम के पक्ष में एक मिली जुली प्रतिक्रिया दी है।