कल जितने के लिए भारतीय टीम ने आजमाये कुछ टोटके

vinay mani tripathi / 15 October 2015

काफी लम्बे समय बाद भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का लक एक बार फिर वापस लौट आया है. ऐसा हम सिर्फ इसलिए कह रहे है, क्यूंकि एक समय था जब भारतीय कप्तान कोई भी प्रयोग करते थे, लक उनके साथ होती थी, और वो सफल होता था, लेकिन अब समय बदल चूका है, और अब ऐसा नहीं चलता भारतीय कप्तान का हर पासा ही उल्टा पड़ता है. लेकिन कल के मैच में एक बार फिर धोनी की किस्मत ने धोनी का साथ दिया. और धोनी ने जैसा चाहा वही हुआ, लेकिन ये ऐसे नहीं हुआ इसके पीछे भी एक राज छुपा हुआ है.

धोनी को टॉस के मामले में तो सिकंदर कहा जाता था. लेकिन पिछले चार गेम से तो वो एक टॉस जीतने के लिए भी तरस रहे थे. लेकिन कल के इस अहम मुकाबले में भारतीय कप्तान धोनी के साथ भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने काफी टोटके आजमाये. और सबसे पहला टोटका रहा भारतीय कप्तान द्वारा बाये हाथ से उछाला गया सिक्का, कल भारतीय कप्तान ने दाये हाथ की बजाय बाये हाथ से सिक्का उछाला. और भारतीय कप्तान ने टॉस के साथ मैच भी जीता, इसलिए अब आपको भारतीय कप्तान द्वारा बाये हाथ से सिक्का उछालते देखा जायेगा.

इसके अलावा टीम इंडिया के कई खिलाड़ियों ने मुकाबले से पहले इंदौर के प्रसिद्ध खजराना मंदिर में पूजा अर्चना की. इस मौके पर कप्तान धोनी तो नहीं थे लेकिन रैना, रहाणे, मोहित जैसे कई टीम इंडिया के खिलाड़ी मौजूद रहे.

हालाँकि इतना ही नहीं इन्दौर के इस पिच पर मैच से पूर्व पूजा का भी आयोजन किया गया, जिससे की भारत यह मैच जीते और इन्दौर में भारत के 100% मैच जितने का रिकॉर्ड बरकरार रहे, और हुआ भी वही.

Related Topics