IND vs AFG: अगर असगर ने पहले ही कर ली होती धोनी से बात तो नहीं पड़ती टॉस की जरूरत 1

एशिया कप सुपर 4 के अपने अंतिम मैच में भारतीय टीम अफगानिस्तान से भिड़ रही है। इस मैच में अफगानिस्तान के कप्तान असगर अफगान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। इस मैच में भारतीय टीम की कप्तानी रोहित शर्मा की जगह महेंद्र सिंह धोनी के हाथों में है।

अफगानिस्तान ने जीता टॉस

IND vs AFG: अगर असगर ने पहले ही कर ली होती धोनी से बात तो नहीं पड़ती टॉस की जरूरत 2

आज के मैच में अफगानिस्तान के कप्तान असगर अफगान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। अफगान टीम अभी तक हुए सुपर 4 के दोनों मुकाबले हार चुकी है। इसके साथ ही वह एशिया कप में भी बाहर भी हो चुकी है और यह मैच औपचारिकता मात्र ही है। टॉस जीतने का बाद कप्तान असगर ने कहा

“हमलोग पहले बल्लेबाजी करेंगे। आज विकेट में स्पिनर हो सकती है। हम बोर्ड पर रन लगाकर प्रेशर बनाना चाहेंगे। हमने पिछले दोनों मैचों में अच्छा खेला और लेकिन हार गए पर यह खेल का हिस्सा है।”

भारत की कप्तानी कर रहे धोनी

IND vs AFG: अगर असगर ने पहले ही कर ली होती धोनी से बात तो नहीं पड़ती टॉस की जरूरत 3

आज के मैच में भारतीय टीम ने कप्तान रोहित शर्मा और उपकप्तान शिखर धवन को आराम दिया है। ऐसे में सबसे अनुभवी महेंद्र सिंह धोनी को टीम की कमान मिली है। जनवरी 2016 में कप्तानी छोड़ने के बाद धोनी ने कभी अंतरराष्ट्रीय मैच में कप्तानी नहीं की है। टॉस कर धोनी ने कहा

“हमलोग पहले गेंदबाजी करना चाहते थे। हमारी टीम में काफी बदलाव है। दोनों सलामी बल्लेबाजों के अलावा भुवी, बुमराह और चहल को भी आराम दिया गया है। उन्होंने अभी तक नहीं खेला है उन्हें मौका दिया गया है। मुझे खुद नहीं पता मैं कहाँ खड़ा हूँ। मैं 199 वनडे में कप्तानी कर चुका हूँ और अब मुझे 200वें मैच में कप्तानी करने का मौका मिल रहा है। यह किस्मत की बात है और मुझे इसमें पूरा भरोसा है। 200 मैच पूरे होने पर अच्छा लग रहा है लेकिन यह ज्यादा मैटर नहीं करता।”

नहीं पड़ती टॉस की जरूरत

अफगान की टीम पहले बल्लेबाजी करना चाहती थी और भारतीय टीम पहले गेंदबाजी। ऐसे में दोनों कप्तान आपस में बात कर लेते तो टॉस की जरूरत भी नहीं पड़ती। इस मैच की तरह ही टॉस भी मात्र औपचारिकता की तरह हुई।

Leave a comment