महेंद्र सिंह धौनी इस सीरीज के बाद लेंगे क्रिकेट के सभी फ़ॉर्मेट से सन्यास | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

महेंद्र सिंह धौनी इस सीरीज के बाद लेंगे क्रिकेट के सभी फ़ॉर्मेट से सन्यास 

महेंद्र सिंह धौनी इस सीरीज के बाद लेंगे क्रिकेट के सभी फ़ॉर्मेट से सन्यास

भारत के दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ी महेंद्र सिंह धौनी के बचपन के कोच केशव बनर्जी का कहना है कि आगामी चैम्पियंस ट्रॉफी ही धौनी के क्रिकेट करियर का भविष्य तय करेगी। इसमें किये गए प्रदर्शन से यह पता चल पाएगा कि धौनी 2019 विश्व कप तक अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेलना जारी रखेंगे या संन्यास लेंगे।   बैंगलोर में डीआरएस विवाद के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली को लेकर ये क्या कह गये युवराज सिंह

दिग्गज विकेटकीपर और बल्लेबाज धौनी ने दिसम्बर 2014 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था और हाल ही में सीमित ओवरों के क्रिकेट प्रारूप में टीम के कप्तान पद से भी इस्तीफा दे दिया।

इसके अलावा, हाल ही में उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण में राईजिंग पुणे सुपरजायंट्स की टीम के कप्तान पद से भी हटा दिया गया।   भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया : रिकार्ड्स : विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ से इस मामले में आगे निकले लोकेश राहुल

धौनी हालांकि, अभी एकदिवसीय और टी-20 क्रिकेट प्रारूप में खेलना जारी रखेंगे।

भारत ने धौनी की कप्तानी में 2007 टी-20 विश्व कप, 2011 और 2013 चैम्पियंस ट्रॉफी पर कब्जा जमाया था। इस साल जून में होने वाली चैम्पियंस ट्रॉफी में भारतीय टीम अपने खिताब को बचाने उतरेगी।

धौनी ने टेस्ट रैंकिंग में सर्वोच्च स्थान भी हासिल किया है। बनर्जी का कहना है कि, “अब धौनी केवल चैम्पियंस ट्रॉफी पर ध्यान देना चाहते हैं। इस टूर्नामेंट में मिलने वाली सफलता ही उनके अंतर्राष्ट्रीय स्तर के करियर को 2019 विश्व कप तक जारी रखने का प्रमाण देगी।”

अंडर-यो कप के लांच के दौरान मीडिया से बातचीत में बनर्जी ने यह जानकारी दी। उन्होंने इस दौरान धौनी का सक्षमता और प्रतिभा की सराहना भी की।

Related posts