भारतीय चयनकर्ता किरन मोरे और सैयद किरमानी ने किया साफ कि 2019 विश्वकप में किस खिलाड़ी को मिलेगी धोनी की जगह 1
Photo Credit : Getty Images

वेस्ट इंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे में टीम इंडिया एक समय मुश्किल स्थिति में थी, लेकिन उसके बाद टीम के अनुभवी बल्लेबाज़ महेंद्र सिंह धोनी ने युवा केदार जाधव के साथ मिलकर आखिरी दस ओवर में 100 से अधिक रन बनाकर मैच में टीम इंडिया की वापसी कराई और स्कोरबोर्ड पर ऐसा स्कोर खड़ा किया जिसका पीछा करना वेस्टइंडीज की टीम के लिए मुश्किल हो गया.

धोनी ने लगाया था शानदार अर्धशतक

भारतीय चयनकर्ता किरन मोरे और सैयद किरमानी ने किया साफ कि 2019 विश्वकप में किस खिलाड़ी को मिलेगी धोनी की जगह 2
Photo Credit : Getty Images

महेंद्र सिंह धोनी ने तीसरे एकदिवसीय में एंटिगा के मैदान पर 79 गेंदों का सामना करते हुए 78 रनों की शानदार पारी खेली थी, धोनी की यह पारी ऐसी विकेट पर आई, जहाँ विराट, धवन और युवराज जैसे बल्लेबाज़ अपनी लय खोजते हुए नज़र आये थे. इस पारी की ही बदौलत टीम इंडिया ने 250 का आंकड़ा पार किया था.  वीडियो: 46.2 ओवर पर बल्लेबाजी के दौरान महेंद्र सिंह धोनी ने किया कुछ ऐसा दर्शक रह गये हैरान, लेकिन दर्ज हो गया विश्व रिकॉर्ड

पूर्व चयनकर्ता ने दिया बड़ा बयान

भारतीय चयनकर्ता किरन मोरे और सैयद किरमानी ने किया साफ कि 2019 विश्वकप में किस खिलाड़ी को मिलेगी धोनी की जगह 3
Photo Credit : Getty Images

भारत के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज़ और पूर्व चयनकर्ता किरन मोरे ने धोनी के ऊपर बात करते हुए कहा है, कि धोनी ऐसे खिलाड़ी नहीं है, जो टीम में एक खिलाड़ी की जगह रोककर रखेंगे, अगर उन्हें लगेगा कि वो टीम के लिए अपना 100 प्रतिशत नही दे रहे है, तो वो खुद टीम में अपनी जगह छोड़ देंगे.

मोरे ने एक्स्ट्राटाइम के लिखा, कि “भारतीय क्रिकेट में हम सभी धोनी के योगदान को बखूबी जानते है और हाल में ही मैंने कई बार ऐसा सुना है, कि धोनी में अब वो बात नहीं रही, लेकिन मैं एक बात साफ़ कर देता हूँ, भारत में अब भी धोनी का विकल्प मौजूद नहीं है. वो अभी भी क्रिकेट में सबसे तेज़ है, चाहे वो विकेट के पीछे हो या फिर खेल की समझ, वो अब भी विराट की मदद करते हुए नज़र आते है और उनके पास एक सबसे बड़ा फायदा यह है, कि वो विकेट के पीछे से खेल को समझ लेते है.”

धोनी बतौर बल्लेबाज़ अब भी टीम में जगह बना सकते है

भारतीय चयनकर्ता किरन मोरे और सैयद किरमानी ने किया साफ कि 2019 विश्वकप में किस खिलाड़ी को मिलेगी धोनी की जगह 4
photo credit : Getty images

किरन मोरे ने आगे लिखा, कि “धोनी इस भारतीय टीम में बतौर बल्लेबाज़ भी जगह बना सकते है, इस बात का उदाहरण उन्होंने एंटिगा में खेले गए तीसरे वनडे में दे दिया. उनकी फिटनेस बेमिसाल है और वो युवा खिलाड़ियों से भी तेज़ है. मेरे हिसाब से उन्हें 2019 विश्वकप में सीधा एंट्री मिल जानी चाहिए और जितना मैं उनको जानता हूँ वो बिना बात टीम में एक जगह नहीं घेरेंगे.”  वीडियो: महेंद्र सिंह धोनी ने कल वेस्टइंडीज के विकेटकीपर और गेंदबाज दोनों को बल्लेबाजी के दौरान बनाया बेवकूफ

सैयद किरमानी ने भी की धोनी की तारीफ

भारतीय चयनकर्ता किरन मोरे और सैयद किरमानी ने किया साफ कि 2019 विश्वकप में किस खिलाड़ी को मिलेगी धोनी की जगह 5
Photo Credit : Google

भारत के लिए 1983 विश्वकप फाइनल खेलने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज़ सैयद किरमानी ने भी धोनी की तारीफ की है और कहा है, कि “धोनी की मौजूदगी ही टीम में युवा खिलाड़ियों का जोश बढ़ा देती है और आप मुझे एक ऐसा नाम बता दे, जो धोनी की जगह ले सकता हो, द्रविड़ ने सही कहा था, कि 2019 विश्वकप देखते हुए टीम में कुछ युवा खिलाड़ियों को तैयार करना शुरू कर देना चाहिए, क्योंकि धोनी और टीम मैनेजमेंट क्या सोचते है, ये उनसे बेहतर और कोई नहीं बता सकता .”

Ajay Pal Singh

सभी खेलों में दिलचस्पी है लेकिन सबसे पसंदीदा खेल क्रिकेट, पसंदीदा खिलाड़ी विराट...