इंडिया के सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इनदोनों अपने होम टाउन रांची में हैं। फिलहाल, भारत-साउथ अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज चल रही है इसलिए धोनी आजकल थोड़े फ्री हैं। लिहाजा वो अपना खाली वक्त अपने परिवार के साथ बिता रहे हैं। शुक्रवार को धोनी ने अपने शहर रांची में घुमकर खूब इंजवॉय किया और मंदिर गए, बच्चों से मिले और टेनिस भी खेला।

रांची के दिउड़ी मंदिर में धोनी ने की पूजा

उनको देखकर रांची के फैन्स काफी खुश नजर आए। सभी धोनी की एक झलक पाने के लिए संघर्ष करते नजर आए। धोनी ने भी अपने फैन्स को नाराज नहीं किया और उनसे जितना संभव हुआ वो सभी फैन्स से मिले और बच्चों को गोदी में उठाकर प्यार भी किया।

धोनी ने सबसे पहले शुक्रवार को रांची के दिउड़ी मंदिर में गए, वहां उन्होंने पूजा-पाठ की और फिर फैन्स के साथ फोटो भी क्लिक करवाए। धोनी करीब आधे घंटे तक मंदिर में रहे जिस दौरान उन्हें मंदिर में आए भक्तों ने घेर लिया। जैसे-जैसे लोगों को पता चलते गया वैसे-वैसे मंदिर में भीड़ बढ़ती चली गई।

धोनी ने खेला टेनिस

मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद धोनी वहां मौदूज अपने फैन्स से मिले और उनके साथ फोटो भी खिंचवाई। इसके बाद धोनी रांची के JSCA स्टेडियम गए। एमएस धोनी ने रांची के जेएससीए स्टेडियम में टेनिस कोर्ट में विजयी बच्चों को पुरस्कृत किया।

वहां भी मौजूद बच्चों के साथ धोनी ने काफी वक्त बिताया, बच्चों से बातें की और फोटो खिंचवाई। वहां मौजूद बच्चें भी धोनी को अपने बीच पाकर काफी खुश नजर आए। बच्चों को पुरस्कृत करने के बाद धोनी ने करीब आधे घंटे तक टेनिस भी खेला। धाेनी की एक झलक पाने के लिए लोगों की भीड़ स्टेडियम के बाहर जमा हो गई थी।

धोनी फिर से करेंगे कूल कप्तानी

धोनी अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ 1 फरवरी को फ्रीडम सीरीज में खेलने के लिए मैदान में उतरेंगे। धोनी के लिए साल 2018 में पहली सबसे बड़ी ख़बर ये आई कि उन्हें आईपीएल 2018 के रिटेंशन में चेन्नई सुपरकिंग्स ने उन्हें 15 करोड़ में रिटेन किया है। उनके साथ चेन्नई सुपरकिंग्स ने पुराने खिलाड़ी सुरेश रैना और रविंद्र जडेजा को भी रिटेन किया है। इसका मतलब है कि इस साल धोनी एक बार फिर अपनी खास और कूल कप्तानी करते हुए नजर आएंगे।

Related Articles

चेन्नई के खिलाफ होने वाले बड़े मैच से पहले वीवी एस लक्षमण ने दिया...

इंडिनय प्रीमियर लीग के 11वें सीजन में चेन्नई सुपरकिंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच पहला मैच रविवार को हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम...

…. तो ये हैं स्विंग के सुल्तान भुवनेश्वर कुमार की शानदार गेंदबाजी का राज,...

भुवनेश्वर कुमार भारत के एक बहुमूल्य खिलाड़ी हैं. उन्होंने अपनी काबलियत को क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में शाबित कर दिखाया है. पिछले कुछ सालों...

आरसीबी के खिलाफ मिली शानदार जीत के बाद आखिर किस बात का अफ़सोस मना...

इण्डियन प्रीमियर लीग का 21वां मुकाबला मुंबई इंडियंस टीम को राजस्थान राॅयल्स के खिलाफ खेलना है। हालांकि इसके पहले इस सीजन के कुल चार...

अनचाहा कीर्तिमान: साथी खिलाड़ियों को ‘रन-आउट’ करवाने के मामले में इस स्थान पर किंग...

क्रिकेट के दुनिया का एक बड़ा नाम बन चुके विराट कोहली इन दिनों आईपीएल में धमाल मचा रहे हैं. बंगलौर की कमान संभालते हुए...

लगातार मिल रही हार के बीच गौतम गंभीर की कप्तानी पर गिर सकती हैं...

आईपीएल के 11वें सीजन का 25 प्रतिशत भाग खत्म हो चुका है। आईपीएल के 11वें सीजन में भी दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम हर बार...