चोटिल सुरेश रैना की जगह लम्बे समय से टीम से बाहर बैठा यह दिग्गज खिलाड़ी होगा चेन्नई का हिस्सा 1

इंडिनय प्रीमियर लीग के नए दशक में अपनी दूसरी पारी की शुरुआत करने वाली टीम चेन्नई सुपरकिंग्स को एक बड़ा झटका लगा है। उनका अगर मैच रविवार 15 अप्रैल को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मोहाली में खेला जाएगा। चेन्नई की अभी तक दो मैच जीत चुकी है, लेकिन उनके लिए एक बुरी ख़बर है कि उनके स्टार खिलाड़ी सुरेश रैना कुछ मैचों के लिए बाहर हो गए हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ बल्लेबाजी करते वक्त ही रैना के मांसपेशियों में खिचाव आया था जिसकी वजह से वो खेल भी नहीं पा रहे थे।

रैना की जगह कौन…?

चोटिल सुरेश रैना की जगह लम्बे समय से टीम से बाहर बैठा यह दिग्गज खिलाड़ी होगा चेन्नई का हिस्सा 2

अब ऐसे में सबसे बड़ा सवाल है कि सुरेश रैना की जगह कौन सा ऐसा खिलाड़ी है जो चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम में पंजाब के खिलाफ अगले मैच में खेल सकता है। ऐसी ही चेन्नई सुपरकिंग्स के कुछ खिलाड़ियों पर हम नजर डालते हैं जो रैना की जगह पूरी कर सकते हैं।

1.मुरली विजय 

चोटिल सुरेश रैना की जगह लम्बे समय से टीम से बाहर बैठा यह दिग्गज खिलाड़ी होगा चेन्नई का हिस्सा 3

मुरली विजय सबसे पहले विकल्प हो सकते हैं जिन्हें धोनी सुरेश रैना की जगह टीम मे खेलने का मौका दे सकते हैं। मुरली विजय ओपनिंग बल्लेबाजी का एक शानदार विकल्प है। मुरली विजय के पास तेज खेलने के साथ-साथ क्लास और जबरदस्त टाइमिंग का गिफ्ट भी है। वो टीम में आकर शेन वॉट्सन के साथ एक जबरदस्त ओपनिंग पेयर बना सकते हैं। अगर ऐसा हुआ तो अंबाती रायडू जो अभी तक ओपनिंग बल्लेबाजी करते आएं हैं , उन्हें धोनी नंबर 3 पर बल्लेबाजी के लिए बुला सकते हैं।

चोटिल सुरेश रैना की जगह लम्बे समय से टीम से बाहर बैठा यह दिग्गज खिलाड़ी होगा चेन्नई का हिस्सा 4

2. फॉफ डू-प्लेसी

चोटिल सुरेश रैना की जगह लम्बे समय से टीम से बाहर बैठा यह दिग्गज खिलाड़ी होगा चेन्नई का हिस्सा 5

मुरली विजय के अलावा फॉफ डू-प्लेसी भी एक अन्य विकल्प धोनी की टीम में मौजूद है। साउथ अफ्रीका के कप्तान फॉफ डू-प्लेसी के रूप में धोनी के पास एक शानदार विकल्प मौजूद है। डू-प्लेसी ने रैना की जगह नंबर तीन पर टीम की भूमिका बखूबी निभा सकते हैं। वहीं वो शेन वॉट्सन के साथ ओपनिंग बल्लेबाजी भी कर सकते हैं। डू-प्लेसी के पास मध्यक्रम को संभालने का काफी अनुभव है। लिजाजा वो रैना की जगह एक बढ़िया विकल्प हो सकते हैं।

3. डेविड विली

चोटिल सुरेश रैना की जगह लम्बे समय से टीम से बाहर बैठा यह दिग्गज खिलाड़ी होगा चेन्नई का हिस्सा 6

इस लिस्ट में तीसरा नाम डेविड विली का है। डेविड विली को चेन्नई सुपरकिंग्स ने केदार जाधव के चोटिल होने के बाद टीम में शामिल किया था। इंग्लैंड के डेविड विली मौजूदा दौर में टी-20 क्रिकेट में बड़े शानदार खिलाड़ी है। उन्होंने अभी तक 147 टी-20 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने करीब 143 की शानदार स्ट्राइक रेट से 2000 रन बनाए हैं। इसके अलावा वो गेंदबाजी में भी काफी सक्षम हैं। गेंदबाजी में भी उन्होंने 7.80 की इकॉनमी से 143 विकेट झटके हैं।

चोटिल सुरेश रैना की जगह लम्बे समय से टीम से बाहर बैठा यह दिग्गज खिलाड़ी होगा चेन्नई का हिस्सा 7

डेविड विली बिग-बैश और नेटवेस्ट टी-20 में ओपनिंग बल्लेबाजी करते थे। वो बल्लेबाजी के अलावा नई गेंद से बॉल को स्विंग भी करा सकते हैं और डेथ ओवर्स में शानदार योर्कर भी लगा सकते हैं। वहीं पारी की शुरुआत और अंत भी काफी अच्छी तरीके से कर सकते हैं। ऐसे में धोनी के पास विली के रूप में एक शानदार विकल्प मौजूद है। जो उनकी टीम के लिए बैट और बॉल दोनों से मदद कर सकते हैं।

Leave a comment