धोनी ने मैच फिक्सिंग का आरोप लगाने वाले अखबार को भेजा कानूनी नोटिस, किया 100 करोड़ का केस | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

धोनी ने मैच फिक्सिंग का आरोप लगाने वाले अखबार को भेजा कानूनी नोटिस, किया 100 करोड़ का केस 

खेल डेस्क, टीम इंडिया के सीमित ओवरों के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने मैच फिक्सिंग का आरोप लगाने वाले को कानूनी नोटिस थमा दिया है। कुछ दिनों पहले ही धोनी पर एक मैच में मैच फिक्सिंग का आरोप लगाया गया था। 

खबरों के अनुसार, महेंद्र सिंह धोनी के दिल्‍ली में मौजूद वकीलों ने मैच फिक्सिंग का आरोप लगाने वाले अखबार को कानूनी नोटिस भेजा है। वकीलों द्वारा भेजा गया नोटिस नौ पन्नो का है। धोनी के वकील रजनीश चोपड़ा और प्रतीक मलिक ने कहा, ‘हमने अखबार को नोटिस दिया है, कि या तो वे इस खबर को गलत बताकर अखबार में प्रकाशित करें, या फिर अगले 48 घंटों में वे कोर्ट केस झेलने के लिए तैयार हो जाएं।’ धोनी के वकीलों द्वारा भेजी गई इस नोटिस में अखबार के स्टिंग ऑपरेशन का जिक्र है।

मालूम हो कि इस सप्‍ताह की शुरुआत में टीम इंडिया के पूर्व मैनेजर सुनील देव ने दावा किया था, कि धोनी की वजह से मैनचेस्टर टेस्ट में टीम की करारी हार हुई थी। यह दावा एक स्टिंग वीडियो में किया गया था। इसमें सुनील देव यह दावा करते नजर आ रहे थे, कि धोनी ने 2014 में इंग्लैंड दौरे के एक टेस्ट को फिक्स किया था। भारत ने यह मैच एक पारी व 54 रनों से गंवाया था।

टीम इंडिया वो मैनचेस्टर टेस्ट मैच महज 3 दिन के अंदर एक पारी और 54 रन से मैच हार गई थी। मैच में कप्तान धोनी भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे, जिन्होंने पहली और दूसरी पारी में क्रमश: 71 और 27 रन बनाए थे।

 

हालांकि बाद में एक अंग्रेजी अखबार से बातचीत करते हुए देव ने इस स्टिंग ऑपरेशन को पूरी तरह से गलत बताया था। देव ने भी अदालत में जाकर अखबार के खिलाफ केस करने की बात की थी।

अब भारतीय कप्तान ने इस अख़बार के मालिक पर 100 करोड़ के मानहानि का दावा भी कर दिया है.

Related posts

Leave a Reply