महेन्द्र सिंह धोनी ने सनराईजर्स के खिलाफ मिली रोमांचक जीत के बाद इनको दिया श्रेय

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

महेंद्र सिंह धोनी ने फिर साबित की अपनी महानता करियर की शुरुआत कर रहे इन 2 खिलाड़ियों की तारीफों के बांधे पूल 

महेंद्र सिंह धोनी ने फिर साबित की अपनी महानता करियर की शुरुआत कर रहे इन 2 खिलाड़ियों की तारीफों के बांधे पूल

इंडियन प्रीमियर लीग के ग्यारहवें सीजन में 20वां मैच रविवार को सनराईजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया। हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने एक बेहद ही रोमांचक मैच में सनराईजर्स को 4 रनों से हरा दिया।

महेंद्र सिंह धोनी ने फिर साबित की अपनी महानता करियर की शुरुआत कर रहे इन 2 खिलाड़ियों की तारीफों के बांधे पूल 1
PC_BCCI

चेन्नई सुपर किंग्स को मिला पहले बल्लेबाजी का न्योता

अपने घर में ऑरेंज आर्मी सनराईजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियम्सन ने टॉस जीतकर चेन्नई सुपर किंग्स को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। ऐसे में चेन्नई सुपर किंग्स इस बार अपने नए सलामी बल्लेबाज फाफ डू प्लेसीस और शेन वॉटसन उतरे।

महेंद्र सिंह धोनी ने फिर साबित की अपनी महानता करियर की शुरुआत कर रहे इन 2 खिलाड़ियों की तारीफों के बांधे पूल 2
PC_BCCI

सीएसके ने खड़ा किया 182 रनों का स्कोर

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी लेकिन सीएसके की शुरूआत अच्छी नहीं रही। सीएसके के दोनों ही सलामी बल्लेबाज 32 रन के स्कोर पर पैवेलियन लौट गए। लेकिन इसके बाद सुरेश रैना और अंबाती रायडू ने पहले तो संभलकर टीम को उबारा जिसके बाद जबरदस्त स्ट्रोक खेल कर बड़े स्कोर की स्थिति में पहुंचा दिया। रायडू के 37 गेंदो में 79 और रैना के 43 गेंदो में 54 रनों की मदद से सीएसके ने 20 ओवर में 182 रनों का स्कोर खड़ा किया।

महेंद्र सिंह धोनी ने फिर साबित की अपनी महानता करियर की शुरुआत कर रहे इन 2 खिलाड़ियों की तारीफों के बांधे पूल 3
PC_BCCI

केन विलियम्सन नहीं दिला सके जीत

इस बड़े लक्ष्य के जवाब में उतरी सनराईजर्स हैदराबाद की शुरूआत बहुत ही खराब रही और 22 रनों के स्कोर पर ही 3 विकेट खो दिए। इसके बाद कप्तान केन विलियम्सन और शकीब अल हसन ने लड़खड़ाती पारी को संभाला । शकीब और केन ने चौथे विकेट के लिए 49 रनों की साझेदारी की। शाकीब तो चलते बने लेकिन केन विलियम्सन और युसुफ पठान ने अंत तक संघर्ष किया लेकिन आखिर में जीत से 4 रन दूर रह गए।

ब्रावो को लेकर धोनी ने दी चौंकाने वाली प्रतिक्रिया

इस जीत के बाद सीएसके के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने कहा कि

“(ब्रावो को लेकर) मैं नहीं चाहता कि वो आमतौर पर अपनी योजनाओं में बदलाव करें। इस समय ब्रावो जैसे श्रेष्ठ को भी सलाह की जरूरत पड़ती है। महत्वपूर्ण ये है कि आप गलतियां करते हैं तो आप सीखते हैं।  कई बार आप चर्चा करते हैं इसके बाद भी गलतियां करते हैं। गेंदबाज समझता है कि हम किस बारे में बात कर रहे हैं। मुझे लगता है कि ये विकेट पिछले कुछ सालों से बेहतर हुआ है। बल्लेबाज यहां पर बेहतर और मजबूत हुआ है।”

महेंद्र सिंह धोनी ने फिर साबित की अपनी महानता करियर की शुरुआत कर रहे इन 2 खिलाड़ियों की तारीफों के बांधे पूल 4
PC_BCCI

गेंदबाजों को भी देना होगा श्रेय

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए धोनी ने कहा, कि

“मुझे लगता है कि हमें बल्लेबाजों को श्रेय देने की जरूरत है और साथ ही गेंदबाज भी लगातार सुधार कर रहे हैं।लेकिन जासे ही नॉक आउट दौर आएगा गेंदबाजों में नए तरह के उपाय देखने को मिलेंगे। और बड़े स्कोर बनाना इतना आसान नहीं रहेगा। इन लोगों(चाहर-ठाकुर) को भी कुछ श्रेय देना होगा। मैं उनसे अच्छा चाहता हूं। हां वहां पर कुछ गलतियां  कर रहे हैं, लेकिन वो मजबूती से वापसी करेंगे।”

महेंद्र सिंह धोनी ने फिर साबित की अपनी महानता करियर की शुरुआत कर रहे इन 2 खिलाड़ियों की तारीफों के बांधे पूल 5
PC_BCCI

रायडू हर नंबर पर कर सकते हैं बल्लेबाजी

रायडू बहुत ही शानदार हैं। एक सवाल हो सकता है कि वो कहां खेलेंगे और मैं उनको बल्लेबाजी के उपरी क्रम में देखना चाहता हूं। जब वो बड़े शॉट्स खेलते हैं तो उनकी मानसिकता साफ रहती है। ये महत्वपूर्ण है। वो हर नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं लेकिन मैं उनको ओपनिंग के लिए देखना पसंद करूंगां। क्योंकि वो वहां पर खतरनाक दिखते हैं। “

महेंद्र सिंह धोनी ने फिर साबित की अपनी महानता करियर की शुरुआत कर रहे इन 2 खिलाड़ियों की तारीफों के बांधे पूल 6
PC_BCCI

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आए तो प्लीज इसे लाइक और शेयर करें।

Related posts

Leave a Reply