रवि शास्त्री के कोच बनाये जाने पर उन पर चुटकी लेते नजर आये हर्षा भोगले

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

रवि शास्त्री के कोच बनाये जाने पर उन पर चुटकी लेते नजर आये हर्षा भोगले 

रवि शास्त्री के कोच बनाये जाने पर उन पर चुटकी लेते नजर आये हर्षा भोगले

क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) ने भारतीय क्रिकेट टीम के नए हेड कोच के नाम का ऐलान कर दिया है. सीएसी के सदस्य कपिल देव, अंशुमन गायकवाड़ और शांता रंगास्वामी ने टीम के मौजूदा कोच रवि शास्त्री को ही इस पद के लिए एक बार फिर से चुना है.

57 वर्षीय रवि शास्त्री अब साल 2021 में भारतीय सरजमीं पर खेले जाने वाले ट्वेंटी-20 विश्व कप तक टीम इंडिया के हेड कोच बने रहेंगे.

क्या ट्वीट कर हर्षा भोगले ना उड़ाया शास्त्री का मजाक

रवि शास्त्री के कोच बनाये जाने पर उन पर चुटकी लेते नजर आये हर्षा भोगले 1

क्रिकेट के बाजार में तो काफी पहले से बातें चल रही थी कि आवेदन चाहें कोई भी दे, लेकिन कोच तो रवि शास्त्री ही बनेंगे और हुआ भी कुछ ऐसा ही. रवि शास्त्री के हेड कोच बनाये जाने के बाद कुछ लोग खुश नजर आये, तो एक बड़ी संख्या में क्रिकेट प्रेमियों ने शास्त्री की नियुक्ति पर सवालियां निशान खड़े किये.

रवि शास्त्री के एक बार फिर से भारतीय टीम का कोच बनाये जाने के बाद जाने माने क्रिकेट एक्सपर्ट और मशहुर कमेंटेटर हर्षा भोगेल ने एक ट्वीट किया और उनके चयन पर चुटकी लेते नजर आते. भोगले ने ट्वीट कर लिखा,

”इस दुनिया में कहने को तो सब कुछ अप्रत्याशित है, लेकिन कुछ चीजें निश्चित है… इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि रवि शास्त्री भारतीय टीम के कोच बन रहे है.”

अभी तक ऐसा रहा शास्त्री के कार्यकाल में टीम का प्रदर्शन

रवि शास्त्री के कोच बनाये जाने पर उन पर चुटकी लेते नजर आये हर्षा भोगले 2

साल 2017 में अनिल कुंबले के बाद रवि शास्त्री को पहली बार टीम इंडिया का हेड कोच बनाया गया था. रवि शास्त्री की कोचिंग में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर टेस्ट श्रृंखला जीती और एकदिवसीय विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल तक का सफर भी तय किया.

शास्त्री के कार्यकाल में भारत ने अभी तक 21 टेस्ट मैचों में 11 जीते है और सात हारे है, जबकि तीन ड्रा रहे है. एकदिवसीय क्रिकेट में 63 मैच खेले है, 45 में जीत नसीब हुई और 15 में हार का मुहं देखना पड़ा है. वही टी20 प्रारूप में 37 मुकाबलें है, 25 जीते है और 11 हारे है.

Related posts