एमएस धोनी ने किया खुलासा कौन है बेहतर सचिन या कोहली? | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

एमएस धोनी ने किया खुलासा कौन है बेहतर सचिन या कोहली? 

एमएस धोनी ने किया खुलासा कौन है बेहतर सचिन या कोहली?

रविवार को मोहाली के मैदान पर एक बार फिर भारतीय उपकप्तान विराट कोहली की शानदार पारी की बदौलत भारत ने न्यूज़ीलैण्ड को एक रोमांचक मुकाबले में हराया. विराट कोहली की नाबाद 154 रनों की पारी के बाद न्यूज़ीलैण्ड को जीत से वंचित रहना पड़ा. हालाँकि इस जीत में भारतीय कप्तान धोनी की अहम पारी की भी महत्वपूर्ण भूमिका रही. धोनी ने भारत के पारी दौरान परिस्थिति को मद्देनज़र अपने आप को बल्लेबाजी में प्रोमोट किया और एक अहम पारी खेली. सलामी बल्लेबाजों के जल्दी पवेलियन लौटने के बाद धोनी ने कोहली के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए अहम साझेदारी बनाई.

हालाँकि जिस समय धोनी आउट हुए, उस समय जीत दूर थी लेकिन धोनी अपनी बल्लेबाजी से भारत की जीत लगभग तय कर गए थे. धोनी के आउट होने के बाद विराट कोहली पर मैच जिताने की जिम्मेदारी थी जिसे विराट कोहली ने बख़ूबी निभाते हुए नाबाद 154 रनों की पारी खेली.

यह भी पढ़े: धोनी ने किया जिसका विरोध अब उसी के साथ इंग्लैंड के खिलाफ उतरेंगे विराट कोहली

दिल्ली के युवा बल्लेबाज़ विराट कोहली को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया, जिसके बाद इस बार उनकी तुलना भारत के महानतम क्रिकेटर सचिन से एक बार फिर की जाने लगी हैं. मैच के बाद धोनी को एक बार फिर कठिन सवाल का सामना पड़ा कि क्या कोहली भारत के सबसे महानतम बल्लेबाज़ और फिनिशर है?. प्रेस कांफ्रेंस में इस सवाल का जवाब देते हुए धोनी ने जवाब दिया कि, “क्रिकेट में बल्लेबाजों की तुलना होती हैं, लेकिन इस पर कोई विचार नहीं करता कि खेल कैसे बदला हैं. यहाँ तक की टेस्ट क्रिकेट भी बदला हैं”.

“तुम कैसे किसी उपरीक्रम के बल्लेबाज़ की तुलना सुनिल गावस्कर और सचिन तेंदुलकर से कर सकते हो? खेल बहुत बदल चुका हैं”.

यह भी पढ़े: सचिन तेंदुलकर का सबसे बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने से बस 2 कदम दूर विराट कोहली
27 वर्षीय दायें हाथ के बल्लेबाज़ विराट कोहली मौजूदा समय में बेहद ही शानदार फॉर्म में है, किस कारण क्रिकेट फैन्स और क्रिकेट विशेषज्ञ उनकी तुलना क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर से करने लगे हैं. एकदिवसीय क्रिकेट में विराट कोहली ने अब तक 166 पारियों 52.9 की औसत से 7460 रन बनायें हैं. जिस दौरान कोहली ने 26 शतक और 37 अर्धशतक भी लगायें हैं.

Related posts