Dilip Vengsarkar On Sarfraz Khan

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान दिलीप वेंगसरकर (Dilip Vengsarkar) ने युवा खिलाड़ी सरफराज खान (Sarfaraz Khan) को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. दिलीप वेंगसरकर ने सरफराज खान को भारतीय टेस्ट टीम में शामिल करने की वकालत की है. दरअसल, भारत में इन दिनों रणजी ट्रॉफी खेली जा रही है. वहीं, मुंबई की रणजी टीम से सरफराज खान लगातार रन बना रहे हैं. इस सीजन सरफराज सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं.

सरफराज ने रणजी ट्रॉफी में बरपाया कहर

Dilip Vengsarkar On Sarfraz Khan
Dilip Vengsarkar On Sarfraz Khan

दरअसल, रणजी ट्रॉफी में मुंबई के बल्लेबाज सरफराज खान अब तक दो शतक ठोक चुके हैं. उनके नाम इस सीजन एक दोहरा शतक भी है. सरफराज ने लगातार 165, 63, 48 और 275 रन की पारी खेली है. उत्तराखंड के खिलाफ क्वार्टरफाइनल मैच में भी सफराज के बल्ले से 153 रन की शानदार पारी देखने को मिली. रणजी ट्रॉफी 2021-22 में सरफराज ने 4 मैच की पांच पारियों में बल्लेबाजी करते हुए कुल 704 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका औसत 140.80 का रहा है.

Dilip Vengsarkar ने कहा, सरफराज को मिले टीम इंडिया में मौका

Dilip Vengsarkar On Sarfraz Khan

वहीं, सरफराज खान के इस शानदार फॉर्म को देखते हुए पूर्व भारतीय कप्तान (Dilip Vengsarkar) ने उन्हें टेस्ट टीम में मौका देने की बात कही है. दरअसल, दिलीप वेंगसरकर ने खलीज टाइम्स से बातचीत के दौरान

“उसे यकीनन टीम इंडिया में होना चाहिए, जो प्लेयर लगातार सीजन में रन बना रहे हैं उसे तो मौका मिलना ही चाहिए. और यदि चयनकर्ता उनके बारे में नहीं सोच रहे हैं तो यकीनन मैं हैरान होउंगा. अब उसे क्या करना होगा जो मुंबई के लिए रणजी सीजन में 800 से ज्यादा रन बना रहा है.”

उन्होंने (Dilip Vengsarkar) आगे कहा,

“जब वह 12 साल का था तब से मैं उसे देख रहा हूं, वह स्मार्ट क्रिकेटर है, वह हमेशा सफल होने के लिए खेला है और रनों का भूखा रहा है. वह फिट है और सबसे बड़ी बात ये है कि वह बड़ी पारी खेल सकता है. वह अपने गेम को समय के साथ सुधारे का मद्द रखता है और स्थिति के अनुसार बल्लेबाजी कर सकता है. आपको ऐसे बल्लेबाज की जरूरत इंटरनेशनल क्रिकेट में पड़ती है जो क्रीज पर उतरे तो रन गति को एक समान बनाए रखे.”

Ankit Kunwar

Sports Journalist At Sportzwiki || Sr. Content Editor || Content Producer