दिलीप वेंगसकर ने बताया की इस विश्व कप मे किस टीम के सामने लड़खड़ा सकती है

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा इस टीम के सामने लड़खड़ा जायेगी भारतीय टीम 

पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा इस टीम के सामने लड़खड़ा जायेगी भारतीय टीम

आईसीसी विश्व कप 2019 के आधे से ज्यादा मैच समाप्त हो गये हैं। भारत और अफगानिस्तान के बीच टूर्नामेंट का 29वां मुकाबले खेला जा रहा है। अभी तक खेले गये 28 मैचों में बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया है. श्रीलंका ने मेजबान इंग्लैंड को हराकर सभी को चौंकाया है, इससे यह समझ आता है, कि इस टूर्नामेंट मे किसी भी टीम को कम आंकना सही नहीं है. दिलीप वेंगसकर ने बताया की कौन सी टीम बनेगी भारतीय टीम के सफ़र का रोड़ा.

 दिलीप वेंगसकर ने बताया इंग्लैंड देगी भारतीय टीम को कड़ी टक्कर

दिलिप वेंगसकर

भारत के पूर्व कप्तान दिलिप वेंगसकर ने बताया है कि टीम इंडिया अगर इस टूर्नामेंट मे किसी टीम के सामने लड़खड़ा सकती है तो वो टीम है इंग्लैंड. वेंगसरकर का मानना है कि अभी तक इंग्लैंड ही ऐसी टीम है जो मैन इन ब्लू को कड़ी टक्कर देगी.

वेंगसरकर ने कहा कि

‘इंग्लैंड एक अच्छी संतुलित टीम है और खेल के सभी तीन विभागों में मजबूत है – बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण. क्षेत्ररक्षण के मामले में भी इंग्लैंड लाजवाब है. ऐसे में अगर भारतीय टीम लड़खड़ाई, तो वो इंग्लैंड के खिलाफ होगा.

दिलीप वेंगसकर को लगता है की फिर उलझ गई है नंबर 4 की गुत्थी

दिलिप वेंगसकर

शिखर धवन के अंगूठे मे चोट लगने के बाद टीम को चिंता हो गई थी की अब सलामी बल्लेबाजी रोहित के साथ कौन करेगा और फिर इसके लिए जो नाम आया वो था केएल राहुल और उन्होंने पाकिस्तान के विरुद्ध अपने आप को साबित भी किया.

नंबर 4 से हटने के बाद भारत की चिंता इस जगह को भरने के लिए फिर बढ़ गई, फिर टीम मे नंबर 4 पर  विजय शंकर को उतारा गया, पर पाकिस्तान के विरुद्ध उन्होंने बल्ले से कम पर गेंदबाजी से सबको चौका  दिया.

दिलीप वेंगसकर, ने कहा कि

“मुझे व्यक्तिगत रूप से लगता है कि केएल राहुल नंबर चार के लिए एक बहुत अच्छा विकल्प था, लेकिन अब जब वो ओपनिंग कर रहे हैं, तो नंबर चार को लेकर गुत्थी एक बार फिर उलझ गई है. मैंने वास्तव में विजय शंकर को ज्यादा नहीं देखा है, लेकिन मुझे लगता है कि वह नंबर चार के लिए बेस्ट विकल्प हैं.’

क्या सच मे इंग्लैंड देगा भारत को टक्कर

दिलीप वेंगसरकर

इंग्लैंड को इस बार विश्व कप विजेता का प्रबल दावेदार माना जा रहा है, क्योंकि इस बार का विश्व कप इंग्लैंड मे ही हो रहा है. विश्व कप इतिहास मे आज तक कभी भी इंग्लैंड ने विश्व कप ट्राफी नहीं उठाई.

विश्व कप 2019 मे इंग्लैंड ने अभी तक 6 मैच खेले है जिसमे की उसने सिर्फ 4 जीते है. अपना पहला मैच वह पाकिस्तान से हार गई थी. इससे भी ज्यादा रोचक हार इंग्लैंड के खाते मे आई श्रीलंका से हारने के बाद. इस हार के साथ इंग्लैंड अंक तालिका मे तीसरे स्थान पर है.

Related posts