पाकिस्तान पर सीरीज जीत के बावजूद संगाकारा ने चांदीमल को लेकर दिया ऐसा चौकाने वाला बयान, जिसे सुनकर हर कोई हैरान | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

पाकिस्तान पर सीरीज जीत के बावजूद संगाकारा ने चांदीमल को लेकर दिया ऐसा चौकाने वाला बयान, जिसे सुनकर हर कोई हैरान 

पाकिस्तान पर सीरीज जीत के बावजूद संगाकारा ने चांदीमल को लेकर दिया ऐसा चौकाने वाला बयान, जिसे सुनकर हर कोई हैरान

श्रीलंका टीम को पाकिस्तान से दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी थी. कप्तान थे दिनेश चंदिमल. उनके ऊपर पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज में बेहतर प्रदर्शन करने का दबाव था. भारत के खिलाफ घर में ही सब कुछ गवां कर 9-0 से जबरदस्त हार मिली थी. एक तो टीम को जिताने का दबाव था ऊपर से टीम को उस जगह भिड़ना था जहां का इतिहास था, कि वहां कोई भी टीम पाकिस्तान को हराकर सीरीज नहीं जीत सकी है, मगर हुआ बिल्कुल उलट. श्रीलंका ने पाकिस्तान को यूएई में दोनों टेस्ट हरा कर सफाया करते हुए जबरदस्त रोमांचक जीत दर्ज की.

टीम को जीत दिलाने का श्रेय निश्चित तौर पर दिनेश चांदीमल के खाते में ही जाता है, जिन्होंने ने न केवल बेहतरीन कप्तानी की, बल्कि बल्ले से भी बखूबी काम किया. उन्की तारीफ खुद श्रीलंका के बेहतरीन बल्लेबाज कुमार संगाकारा ने भी की.

किया शानदार नेतृत्व-

पाकिस्तान पर सीरीज जीत के बावजूद संगाकारा ने चांदीमल को लेकर दिया ऐसा चौकाने वाला बयान, जिसे सुनकर हर कोई हैरान 1

चंडीमल ने चार पारियों में नाबाद 155 और 62 रन बनाए, एक कुशल खिलाड़ी के रूप में उनकी टीम के लिए एक उदाहरण तैयार कर दिया.

कप्तान ने टेस्ट के अनुरूप की बल्लेबाजी, संगकारा-

पाकिस्तान पर सीरीज जीत के बावजूद संगाकारा ने चांदीमल को लेकर दिया ऐसा चौकाने वाला बयान, जिसे सुनकर हर कोई हैरान 2

बुरे दौर से उबरते हुए श्रीलंका टीम ने पाकिस्तान को जबरदस्त मात देकर सीरीज अपने नाम की. इस जीत से खुश कुमार संगाकारा ने कप्तान दिनेश चंदिमल की तारीफ़ की. उन्होंने कहा दूसरे टेस्ट में जीत के बाद क्रिकबज से बात करते हुए कहा, “यह एक शानदार जीत थी. इस जीत में टीम का कठिन परिश्रम साफ़ साफ़ झलक रहा है. दिनेश चांदीमल के आलावा रंगना हेराथ और दिलरुवान परेरा ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है”.

चांदीमल की तारीफ़ करते हुए कहा, ‘दिनेश चंदिमल ने जिस तरह की बल्लेबाजी की, उसे कुछ लोगों ने कहा, कि उन्होंने काफी धीमी बल्लेबाजी की. लेकिन कम से कम उन्हें यह समझना चाहिए कि यह टेस्ट क्रिकेट है. टेस्ट में ऐसी ही बल्लेबाजी की दरकार होती है. उन्होंने उस दौरान बल्लेबाजी की जब टीम को सबसे अधिक जरूरत थी’. 

चांदीमल को ज्यादा कुछ समझाने की जरूरत नही-

पाकिस्तान पर सीरीज जीत के बावजूद संगाकारा ने चांदीमल को लेकर दिया ऐसा चौकाने वाला बयान, जिसे सुनकर हर कोई हैरान 3

संगाकारा ने कहा, “चांदीमल को मुझे ज्यादा कुछ समझाने की जरूरत नही पड़ी, क्योंकि वह शानदार हैं. मैंने उनसे बस इस मुद्दे पर ही बात की बल्लेबाजी के दौरान कब आप को धीमा खेलना है और कब गति बढानी है. कब आपको 40 से 100 की ओर जाना है.”

Related posts

Leave a Reply