बॉल टेम्परिंग मामले पर दिनेश चंदिमल की मुसीबत बढ़ी, मामले की होगी सुनवाई

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बॉल टेम्परिंग मामले पर दिनेश चंदिमल की मुसीबत बढ़ी, मैच के बाद यह दिग्गज भारतीय खिलाड़ी लेगा फैसला 

बॉल टेम्परिंग मामले पर दिनेश चंदिमल की मुसीबत बढ़ी, मैच के बाद यह दिग्गज भारतीय खिलाड़ी लेगा फैसला

श्रीलंका और वेस्टइंडीज के बीच खेला जा रहा दूसरा टेस्ट मैच विवादों में आ गया है. दरअसल, इस मैच में श्रीलंका के कप्तान दिनेश चंदिमल के ऊपर बॉल टेम्परिंग का आरोप लगा है. हालाँकि, इस पूरे मामले पर श्रीलंकाई टीम के कप्तान दिनेश चंदिमल खुद को बेकसूर बता रहे है.

आईसीसी के आचार सहिंता का अनुच्छेद 2.2.9 के तहत पाया गया दोषी 

बॉल टेम्परिंग मामले पर दिनेश चंदिमल की मुसीबत बढ़ी, मैच के बाद यह दिग्गज भारतीय खिलाड़ी लेगा फैसला 1

आपकों बता दें, कि इसके बाद आईसीसी ने अपने अधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर अधिकारिक घोषणा की थी, कि दिनेश चंदिमल पर आईसीसी आचार सहिंता के नियम 2.2.9 के उल्लंघन का आरोप लगाया था. यह अपराध आईसीसी के नियम 41.3 के तहत है. जो गेंद के बदलने से ही संबंधित होता है.

चंदिमल ने बिगाड़ी गेंद की स्थिति 

बॉल टेम्परिंग मामले पर दिनेश चंदिमल की मुसीबत बढ़ी, मैच के बाद यह दिग्गज भारतीय खिलाड़ी लेगा फैसला 2

आपकों बता दें, कि मैच के अधिकारियों ने शुक्रवार दुसरे दिन के खेल के आखिरी सत्र में एक रिप्ले के दौरान चंदिमल को अपनी जेब से स्वीट निकाली और मुंह में डाली थी उनके बाद उन्होंने गेंद पर कुछ कृत्रिम पदार्थ भी लगाया था.

आपकों बता दें, कि तीसरे का खेल शुरू होने से पहले मैदानी अंपायर अलीम दार और इयान गोल्ड ने मैच को बदलने की बात कही थी. जिसे श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने खेलने से मना कर दिया था. जब मैच रेफरी जवागल श्रीनाथ ने उन्हें काफी समझाया तब जाकर श्रीलंकाई खिलाड़ी नई गेंद से खेलने को माने थे. इस मामले के चलते तीसरे दिन का खेल करीब 2 घंटे देर से शुरू हो पाय था.

मैच खत्म होने के बाद होगी सुनवाई 

बॉल टेम्परिंग मामले पर दिनेश चंदिमल की मुसीबत बढ़ी, मैच के बाद यह दिग्गज भारतीय खिलाड़ी लेगा फैसला 3

श्रीलंका और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे दुसरे टेस्ट मैच का आज सोमवार को पांचवा और अंतिम दिन है. इस मैच के बाद आईसीसी इस मामले की पूरी सुनवाई  होगी. जिसमे मैच रेफरी जवागल श्रीनाथ से लेकर मैच के अंपायर तक शामिल होंगे. इस सुनवाई में वो वीडियो भी प्रस्तुत किया जायेगा. जिसमे दिनेश चंदिमल बॉल के साथ छेड़छाड़ कर रहे है और उसमे कृत्रिम पदार्थ लगा रहे है.

आईसीसी ने अपने एक ट्वीट के जरिये खुद इस बात की जानकारी दी है. आईसीसी ने ट्वीट कर लिखा, “बॉल टेम्परिंग के मामले पर दूसरा टेस्ट मैच खत्म होने के बाद मैच रेफरी जवागल श्रीनाथ के साथ मामले की पूरी सुनवाई होगी.”

 

Related posts

Leave a Reply