दिनेश चांडिमल ने दिल्ली टेस्ट के ड्रा होने के बाद भारतीय टीम और प्रशंसकों के लिए कहीं ये बड़ी बात

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत से सीरीज हारने के बाद भी दिनेश चंडीमल ने भारत के लिए कहा कुछ ऐसा जीत लिया करोड़ो हिन्दुस्तानियों का दिल 

भारत से सीरीज हारने के बाद भी दिनेश चंडीमल ने भारत के लिए कहा कुछ ऐसा जीत लिया करोड़ो हिन्दुस्तानियों का दिल
=

भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में खेले गए तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच के ड्रॉ होने के साथ संपन्न हो गई है। भारत और श्रीलंका के बीच खेली गई इस तीन मैचों की टेस्ट सीरीज को विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम ने सीरीज को 1-0 से अपने नाम किया।

भारत से सीरीज हारने के बाद भी दिनेश चंडीमल ने भारत के लिए कहा कुछ ऐसा जीत लिया करोड़ो हिन्दुस्तानियों का दिल 1

दिल्ली टेस्ट ड्रा के साथ ही भारत ने जीती 1-0 से सीरीज

आपको बता दें कि दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में खेले गए इस ड्रॉ टेस्ट के साथ ही इससे पहले नागपुर में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच को भारत ने पारी और 239 रनों से अपने नाम किया। वहीं कोलकाता में खेला गया पहला टेस्ट मैच भी ड्रॉ पर ही खत्म हुआ था।

भारत से सीरीज हारने के बाद भी दिनेश चंडीमल ने भारत के लिए कहा कुछ ऐसा जीत लिया करोड़ो हिन्दुस्तानियों का दिल 2

दिल्ली टेस्ट के आखिरी दिन श्रीलंकाई टीम ने दिखाया शानदार खेल

दिल्ली में खेल गए तीसरे टेस्ट मैच में श्रीलंकाई टीम को भारत ने जीत के लिए 410 रनों की टारगेट दिया था। श्रीलंकाई टीम ने चौथे दिन इस टारगेट के जवाब में 31 रनों पर ही तीन विकेट खोकर हार के मुंह पर खड़ा था। पांचवे और आखिरी दिन भी श्रीलंका ने मैथ्यूज के रूप में चौथा विकेट जल्द हासिल कर लिया। लेकिन इसके बाद श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए भारतीय गेंदबाजों को विकेट के लिए तरसाया। ड्रॉ पर खत्म होने तक श्रीलंकाई टीम ने 5 विकेट पर 299 रन बनाए और मैच को आसानी से ड्रॉ करवाया।

भारत से सीरीज हारने के बाद भी दिनेश चंडीमल ने भारत के लिए कहा कुछ ऐसा जीत लिया करोड़ो हिन्दुस्तानियों का दिल 3

अपनी टीम के प्रदर्शन को सराहा कप्तान चांडिमल ने

मैच के बाद श्रीलंका के कप्तान दिनेश चंडीमल ने कहा कि “वास्तव में बहुत शानदार सीरीज थी। दूसरे टेस्ट के बाद से तो हमने बहुत कुछ सीखा। इसका पूरा श्रेय खिलाड़ियों और टीम मैनेजमेंट की कड़ी मेहनत को जाता है।मध्य में हमारे खिलाड़ियों ने योजना को अमल में लाए। एक बार जब रंगना चोटिल हो गए थे तो सभी एंजेलों की तरफ देख रहे थे। धनंजय और रोशन ने वास्तव में शानदार बल्लेबाजी ऐसे गेंदबाजों के खिलाफ जो इस समय भारत के सबसे अच्छे गेंदबाजों में से हैं। डिकवेला ने तो पूरी तरह से अपने स्वाभाव के विपरित बल्लेबाजी की। आज हम जिस तरह से खेले उससे बहुत खुश हैं।”

भारत से सीरीज हारने के बाद भी दिनेश चंडीमल ने भारत के लिए कहा कुछ ऐसा जीत लिया करोड़ो हिन्दुस्तानियों का दिल 4

हमने इस तरह के प्रदूषण का पहले नहीं किया है सामना 

इसके साथ ही चांडिमल ने आगे कहा कि “जब मैं यहां आया उससे पहले मैंने अपनी तकनीक में बदलाव किया। मैंने बल्लेबाजी कोच के साथ नेट पर कड़ी मेहनत की। इसका मुझे फायदा भी हुआ। दिल्ली के प्रदुषण को लेकर चंडीमल ने कहा कि ये समय बहुत मुश्किल था । बात तो ये है कि हमनें इस तरह के प्रदूषण का पहले कभी सामना नहीं किया है। इसी कारण से हमें पहले दो दिन संघर्ष करना पड़ा। मैंने तो अपने खिलाड़ियों से कह दिया कि हमें इन सब चीजों को भूलकर अपनी क्रिकेट खेलनी है। आज का दिन हमारे लिए शानदार था। आज श्रीलंका की तरह अहसास हुआ।धन्यवाद भारतीय फैंस को धन्यवाद विराट और भारतीय टीम को उनको दक्षिण अफ्रीका के दौरे के लिए शुभकामनाएं।”

भारत से सीरीज हारने के बाद भी दिनेश चंडीमल ने भारत के लिए कहा कुछ ऐसा जीत लिया करोड़ो हिन्दुस्तानियों का दिल 5

Related posts

Leave a Reply