कोलकाता नाइट राइडर्स

आईपीएल के 13वें सीजन में वैसे तो सभी टीमों की नजरें खिताब पर लगी हुई है। इसी कारण से इस बार काफी जबरदस्त मुकाबले देखे जा रहे हैं। इस रोमांचक जंग के बीच दो बार की विजेता टीम कोलकाता नाइट राईडर्स भी कहीं ना कहीं खिताब की तरफ नजरें लगाए बैठी हैं। कोलकाता नाइट राईडर्स की टीम में आंद्रे रसेल मौजूद है और वो इस टीम के लिए सबसे बड़ी ताकत है।

आंद्रे रसेल हैं केकेआर की सबसे बड़ी ताकत

पूरे टी20 क्रिकेट जगत में अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी से आन्द्रे रसेल ने एक खौफ स्थापित किया है। इस खौफ के साए में हर कोई गेंदबाज दिखायी पड़ता है। क्योंकि आन्द्रे रसेल का दिन होने पर वो खूंखार बन जाते हैं।

आईपीएल 2020- दिनेश कार्तिक ने अश्विन को बताया कैसे कर सकते हैं आंद्रे रसेल से बचाव 1

आईपीएल में भी अब तक आन्द्रे रसेल का जबरदस्त कहर दिखायी दिया है। उन्होंने पिछले कुछ साल में कोलकाता नाइट राईडर्स के लिए बड़ा काम किया है। ऐसे में कोई भी टीम आन्द्रे रसेल को हल्के में कभी नहीं लेती है।

आर अश्विन ने डीके से पूछा कैसे बचा जाए आन्द्रे रसेल से

आन्द्रे रसेल की मजबूती के बारे में आईपीएल के सभी कप्तान और सभी गेंदबाज जानने लगे हैं, कि वो क्या करने की क्षमता रखते हैं। आईपीएल में कोलकाता नाइट राईडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक ने अपने साथी खिलाड़ी आन्द्रे रसेल को लेकर काफी बड़ी बातें कही हैं।

आईपीएल 2020- दिनेश कार्तिक ने अश्विन को बताया कैसे कर सकते हैं आंद्रे रसेल से बचाव 2

आईपीएल 2020- दिनेश कार्तिक ने अश्विन को बताया कैसे कर सकते हैं आंद्रे रसेल से बचाव 3

भगवान से करो ये प्रार्थना कि उनका मूड ना रहे खराब

दिनेश कार्तिक से एक यू-ट्यूब शो हेलो दुबई में  आर अश्विन ने पूछा कि आप रसेल को कैसी गेंदबाजी करोगे? उसकी मिस हिट भी छक्का होता है, जो बाउन्ड्री लाइन से 8 मीटर की दूरी पर जाता है। सही शॉट लगाए तो 15 मीटर की दूरी पर नहीं तो मैदान के पार तो तय ही है। कप्तान के रूप में आप विरोधी गेंदबाज को क्या बताना चाहोगे कि रसेल को कैसे रोके?

आईपीएल 2020- दिनेश कार्तिक ने अश्विन को बताया कैसे कर सकते हैं आंद्रे रसेल से बचाव 4

इस पर कार्तिक ने कहा कि

“सबसे पहले तो भगवान से प्रार्थना कीजिए। प्रार्थना कीजिए कि रसेल का मूड खराब न हो और फिर आईपीएल के लिए जाओ। फिर दिन, विकेट और परिस्थितियां मायने रखती हैं। उनको पिच पर आते देखकर घबराहट होने लगती है। रसेल बिल्कुल रेसलर की तरह आते हैं। उनकी बॉडी भी कितनी शानदार है। वो शानदार व्यक्ति हैं। अपनी बॉडी के कारण वो एमएमए फाइटर जैसे लगते हैं।”

कार्तिक ने कहा, कई चीजों से डरते हैं आन्द्रे रसेल

इसके बाद दिनेश कार्तिक ने रसेल को एक बात के लिए डरपोक करार दिया। कार्तिक ने बताया कि

“रसेल हर चीज से डरते हैं। वो बहुत डरपोक हैं। रसेल को कार ड्राइव करने से डर लगता है। जब बस घूमती है, तो वो तब भी डर जाते हैं। रसेल ने खुद कहा कि वो कभी रोलरकोस्टर में नहीं गए हैं। कभी कवर से किताब को जज नहीं करना चाहिए। सिर्फ एक चीज से रसेल को डर नहीं लगता है वो है क्रिकेट बॉल।”

कोलकाता नाइट राइडर्स