दिनेश कार्तिक ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी-20 में इस वजह से नहीं लिया सिंगल

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

दिनेश कार्तिक का खुलासा, न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी-20 में इस वजह से नहीं लिया था वो सिंगल रन 

दिनेश कार्तिक का खुलासा, न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी-20 में इस वजह से नहीं लिया था वो सिंगल रन

10 फरवरी को न्यूजीलैंड के खिलाफ समाप्त हुई टी-20 सीरीज में भारत को 2-1 से हार मिली थी। सीरीज के पहले मैच को जहाँ न्यूजीलैंड ने अपने नाम किया था, वहीं दूसरे मैच में टीम इंडिया विजेता रही थी। अंतिम मैच काफी करीबी हुआ लेकिन इसे कीवी टीम ने 4 रनों से अपने नाम कर लिया। इस मैच के अंतिम ओवर में दिनेश कार्तिक ने सिंगल नहीं लिया और उन्हें हार का बड़ा जिम्मेदार माना गया।

दिनेश कार्तिक का खुलासा, न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी-20 में इस वजह से नहीं लिया था वो सिंगल रन 1

सिंगल नहीं लेने की वजह बताई

दिनेश कार्तिक का खुलासा, न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी-20 में इस वजह से नहीं लिया था वो सिंगल रन 2

तीसरे मैच के अंतिम ओवर में भारत को जीत के लिए 16 रन बनाये थे। दूसरा गेंद डॉट खेलने के बाद दिनेश कार्तिक ने तीसरी गेंद पर सिंगल नहीं लिया। इसपर पीटीआई से बात करते हुए उन्होंने कहा

“मुझे लगता है कि क्रुनाल और मैंने उस स्थिति में अच्छी बल्लेबाजी की। हम मैच को ऐसी जगह पर लाने में सफल हुए, जहां गेंदबाज दबाव में थे। उस समय पर (सिंगल मना करने के बाद) मुझे वास्तव में विश्वास था कि मैं एक छक्का लगा सकता हूं।”

क्रुनाल भी कर रहे थे अच्छी बल्लेबाजी

दिनेश कार्तिक का खुलासा, न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी-20 में इस वजह से नहीं लिया था वो सिंगल रन 3

क्रुनाल पांड्या उस समय दूसरी छोर पर 12 गेंद में 25 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे लेकिन दिनेश कार्तिक ने रन लेना जरूरी नहीं समझा। इस बारे में उन्होंने आगे कहा

“मध्य क्रम के बल्लेबाज के रूप में, कई बार आपको दबाव में उन बड़े शॉट्स को खेलने की अपनी क्षमता पर भरोसा करना पड़ता है। उस समय अपने साथी पर भरोसा करना भी महत्वपूर्ण है। शॉट उस मौके पर नहीं आया लेकिन क्रिकेट के खेल में ऐसी चीजें होती हैं।”

मैच का बाद मांगी थी माफ़ी

दिनेश कार्तिक का खुलासा, न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी-20 में इस वजह से नहीं लिया था वो सिंगल रन 4

मैच के अंतिम गेंद पर भारत को जीत के लिए 11 रन चाहिए थे और दिनेश कार्तिक ने छक्का जड़ा लेकिन इसके बावजूद भी भारत को हार का सामना करना पड़ा। मैच के अंत में कार्तिक को अपनी गलती का एहसास हो गया।

उन्होंने अंतिम गेंद के बाद क्रुणाल पांड्या के पास जाकर सॉरी बोला। हालाँकि, उनके एक रन लेने के बाद भी भारत मैच नहीं जीत पाता लेकिन इस घटना ने उन्हें मैच का विलन बना दिया है।

 

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।

Related posts