Dinesh Karthik विजय हजारे ट्रॉफी में हुए फ्लॉप, 9 रन बनाकर हुए आउट

भारतीय टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) विजय हजारे ट्रॉफी में बल्ले से फ्लॉप हुए. तमिलनाडु की ओर से खेलने वाले दिनेश कार्तिक सस्ते में जल्द आउट हो गए. टी20 विश्व कप में ख़राब प्रदर्शन के कारण उन्हें विश्व कप के बाद कई टी20 मुकाबलों में मौका नहीं मिला. वहीं, विजय हजारे ट्रॉफी में भी दिनेश कार्तिक की बल्लेबाजी में कोई दम ख़म नहीं दिखा.

Dinesh Karthik विजय हजारे ट्रॉफी में भी हुए फ्लॉप

Dinesh Karthik

दरअसल, दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने इस साल टीम इंडिया के लिए 28 टी20 मैच खेले हैं. वे इन मैचों में भारत के लिए कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. विश्व कप के बाद उन्हें टीम में एंट्री का मौका नहीं मिला. न्यूजीलैंड और बांग्लादेश दौरे पर उन्हें टीम से बाहर रखा गया. बता दें कि इस साल भारतीय क्रिकेट टीम में दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत को एक साथ मौका देना टीम मैनेजमेंट के लिए मुश्किलों से कम नहीं रहा.

वहीं, टीम में न चुने जाने के बाद कार्तिक (Dinesh Karthik) ने विजय हजारे ट्रॉफी में तमिलनाडु के लिए खेलना शुरू किया. तमिलनाडु और सौराष्ट्र के बीच खेले जा रहे मुकाबले में कार्तिक ने 15 गेंदों में 9 रन बनाकर आउट हो गए. बता दें कि तमिलनाडु ने इस मुकाबले में 6 विकेट के 198 रन बनाये हैं और सौराष्ट्र के 293 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही है.

भारतीय टीम से जल्द ले सकते हैं संन्यास

बता दें कि दिनेश कार्तिक ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में खुलासा किया कि टी20 विश्व कप में भारत का प्रतिनिधित्व करना उनका ‘सपना’ था. कार्तिक (Dinesh Karthik) ने बीते बुधवार को इंस्टाग्राम पर इमोशनल पोस्ट शेयर कर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का संकेत दिया. पोस्ट में उन्होंने अपने करियर के दौरान उनका समर्थन करने वाले सभी फैंस और खिलाड़ियों का शुक्रिया अदा किया.

उन्होंने लिखा, ‘भारत के लिए टी20 विश्व कप खेलने के लक्ष्य के लिए कड़ी मेहनत की और ऐसा करना गर्व की अनुभूति थी. मेरे सभी साथी खिलाड़ियों, कोचों, दोस्तों और सबसे महत्वपूर्ण रूप से समर्थन के लिए प्रशंसकों का धन्यवाद (#DreamsDoComeTrue).’

Ankit Kunwar

Sports Journalist At Sportzwiki || Sr. Content Editor || Content Producer