तीसरे टेस्ट मैच से पहले आई बुरी खबर, स्टार खिलाड़ी चोट के चलते हुआ बाहर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ENGvsIND : तीसरे टेस्ट मैच से पहले आई बुरी खबर, भारतीय टीम का स्टार खिलाड़ी चोट के चलते हुआ बाहर 

ENGvsIND : तीसरे टेस्ट मैच से पहले आई बुरी खबर, भारतीय टीम का स्टार खिलाड़ी चोट के चलते हुआ बाहर

इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज खेल रही भारतीय टीम तीसरा टेस्ट मैच ट्रेंट ब्रिज ग्राउंड पर खेलने जा रही है. शनिवार से शुरु हो रहे इस मैच से ठीक पहले विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक के चोटिल होने की खबर आयी है. कार्तिक की जगह रिषभ पंत को टीम में शामिल किया जा सकता है. अगर पंत टीम में शामिल होते हैं, तो यह उनका डेब्यू  मैच होगा.

अंगुली हुई चोटिल 

ENGvsIND : तीसरे टेस्ट मैच से पहले आई बुरी खबर, भारतीय टीम का स्टार खिलाड़ी चोट के चलते हुआ बाहर 1

दिनेश कार्तिक की ऊँगली में चोट लगी है. जिस वजह से वह मैदान पर नही उतर पाएंगे. क्रिकबज से बातचीत में हर्षा भोगले ने इस बात की जानकारी दी है. उन्होंने कहा ”हम रिषभ पंत को यहां अधिक देख रहे हैं. मुझे यह नही पता है कि दिनेश कार्तिक को लॉर्ड्स के मैदान पर लगी ऊँगली में चोट कितना दर्द दे रही है. लेकिन मुझे पंत की संभावना ज्यादा लग रही है”

इंग्लैंड का दौरा भारतीय खिलाड़ियों के लिए चोटों से भरा रहा है. जसप्रीत बुमराह चोटिल हो जाने की वजह से ही इंग्लैंड के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज में नही खेल पाए थे. वहीं भुवनेश्वर कुमार भी वनडे और टी-20 सीरीज के दौरान चोट से जूझते हुए दिखाई दिए थे. इसके बाद टेस्ट सीरीज में उनका चयन नही हो पाया.

कप्तान विराट कोहली पर भी पीठ में दर्द की वजह से तीसरे टेस्ट मैच में खेलने पर आशंका जताई जा रही थी. वहीं अब दिनेश कार्तिक चोटिल हो जाने की वजह से तीसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं.

ENGvsIND : तीसरे टेस्ट मैच से पहले आई बुरी खबर, भारतीय टीम का स्टार खिलाड़ी चोट के चलते हुआ बाहर 2

हालांकि दिनेश कार्तिक अपनी बल्लेबाजी की वजह से आलोचना भी झेल रहे हैं. पिछले दो टेस्ट मैचों में कार्तिक बड़ा स्कोर नही बना पाए. पिछले दो मैचों में कार्तिक ने सिर्फ 20 रन बनाए हैं. जिसमें से पहले मैच की एक पारी में 20 रन और दूसरे मैच की एक पारी में सिर्फ एक रन बनाया है.

रिषभ पंत पिछले कुछ समय से शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. टेस्ट सीरीज से पहले पंत ने टीम इंडिया ए की ओर से खेलते हुए इंग्लैंड में ही शानदार पारियां खेली थी. ऐसे में पंत अगर तीसरे मैच में मैदान पर उतरते हैं, तो वह टीम इंडिया के लिए अच्छा कर सकते हैं.

Related posts

Leave a Reply