ऋषभ पंत की जगह वेस्टइंडीज दौरे पर दिनेश कार्तिक को मिले मौका

Trending News

Blog Post

एडिटर च्वाइस

ऋषभ पंत की जगह वेस्टइंडीज दौरे पर इस 34 साल के खिलाड़ी को मिल सकती है जगह 

ऋषभ पंत की जगह वेस्टइंडीज दौरे पर इस 34 साल के खिलाड़ी को मिल सकती है जगह

महेंद्र सिंह धोनी के बाहर जाने के बाद से लगातार ऋषभ पंत को मौका दिया जा रहा है. लेकिन ये युवा खिलाड़ी इन मौके का फायदा अब तक नहीं उठा पाया है, जिसके बाद इसकी लगातार आलोचना हो रही है. अब वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए पंत की जगह अनुभवी दिनेश कार्तिक को मौका देना चाहिए.

ऋषभ पंत की जगह अब दिनेश कार्तिक को मिलना चाहिए मौका

ऋषभ पंत

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत अब तक अपनी जगह टीम में बना नहीं पायें और लगातार फेल हो रहे हैं. उन्होंने अब तक टी20 फ़ॉर्मेट में भारतीय टीम के लिए 22 मैच में 20.71 के औसत से 352 रन बनाये हैं. इस बीच उनकी स्ट्राइक रेट 120.14 का रहा है. लगातार सीरीज में फेल होने के बाद अब उनकी जगह अनुभवी बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को टीम में मौका मिलना चाहिए.

उन्होंने लगातार घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है. भारतीय टीम के लिए वो पिछले दो सालों में सबसे अच्छे टी20 खिलाड़ी भी रहे हैं. जिसके बाद भी उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया है. दिनेश कार्तिक भारतीय टीम के लिए एक फिनिशर की भूमिका भी निभा सकते हैं. धोनी के बाद इस स्थान पर अनुभवी खिलाड़ी की भारत को जरुरत भी है.

शानदार फॉर्म में चल रहे हैं दिनेश कार्तिक

ऋषभ पंत की जगह वेस्टइंडीज दौरे पर इस 34 साल के खिलाड़ी को मिल सकती है जगह 1

विश्व कप के बाद भारतीय टीम से बाहर होने के बाद दिनेश कार्तिक ने घरेलू क्रिकेट खेली. जहाँ पर उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी में 12 मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने 59.71 के औसत से 418 रन बनाये. जिसमें 4 शानदार अर्द्धशतक भी शामिल थे. इस बीच कार्तिक का स्ट्राइक रेट 121.15 का रहा.

अब वो तमिलनाडु के लिए सैयद अली मुश्ताक़ में खेलते हुए नजर आ रहे हैं. जहाँ पर उन्होंने अब तक 2 मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने 47 के औसत से 94 रन बनाये हैं. जिसमें एक अर्द्धशतक भी शामिल हैं. यहाँ पर उनकी स्ट्राइक रेट 130.55 की रही है. इस प्रदर्शन को अब चयनकर्ता नजरअंदाज नहीं कर सकते हैं.

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज का हिस्सा हैं ऋषभ पंत

ऋषभ पंत

टी20 सीरीज खत्म होने के बाद भारतीय टीम अब बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलेगी. जिसमें ऋषभ पंत टीम का हिस्सा होंगे. हालाँकि टीम के पहले पसंद के रूप में रिद्धिमान साहा ही रहेंगे. उसके साथ ही टेस्ट सीरीज में उन्हें ही मौका दिया जायेगा. जिसके कारण अब टीम मैनेजमेंट उन्हें सैयद अली मुश्ताक़ में खेलने के लिए भेज सकती है.

Related posts