दिनेश कार्तिक ने अपनी बल्लेबाजी को लेकर कही ये बड़ी बात

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारतीय टीम से ड्रॉप किये जाने के बाद पहली बार सामने आया दिनेश कार्तिक का बयान, टीम को लेकर कहा… 

भारतीय टीम से ड्रॉप किये जाने के बाद पहली बार सामने आया दिनेश कार्तिक का बयान, टीम को लेकर कहा…

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में इसी साल के मध्य में खेले गए आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में भारतीय टीम को सेमीफाइनल में निराशाजनक रूप से बाहर होना पड़ा। भारतीय टीम ने पूरे विश्व कप के दौरान शानदार प्रदर्शन किया लेकिन सेमीफाइनल के खराब प्रदर्शन ने टीम को विश्व कप खिताब से दूर कर दिया।

विश्व कप की हार के बाद टीम से बाहर हैं दिनेश कार्तिक

विश्व कप के सेमीफाइनल की हार ने सबसे ज्यादा जख्म अगर किसी खिलाड़ी को दिए हैं तो वो हैं टीम के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को… दिनेश कार्तिक को विश्व कप में ज्यादा मौका नहीं मिला था।

भारतीय टीम से ड्रॉप किये जाने के बाद पहली बार सामने आया दिनेश कार्तिक का बयान, टीम को लेकर कहा... 1

लेकिन सेमीफाइनल में उनको मौका मिलना और उनके बल्ले से रन ना निकलना दिनेश कार्तिक के लिए ऐसा भारी पड़ा की उनकी टीम से ही छुट्टी कर दी गई और अब तक वो फिर से वापसी करने के लिए भरसक प्रयास कर रहे हैं।

दिनेश कार्तिक घरेलू क्रिकेट में कर रहे हैं जोरदार प्रदर्शन

विश्व कप और उससे पहले तक तमिलनाडू के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने भारतीय टीम में सीमित ओवर में अपनी जगह को पूरी तरह से बना लिया था और उनके कुछ साल भारत के लिए लगातार खेलने की संभावना थी लेकिन विश्व कप की हार का सबसे बड़ा खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा।

दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक विश्व कप के बाद टीम से बाहर करने से निराश नहीं हुए और जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं घरेलू क्रिकेट में कार्तिक विजय हजारे ट्रॉफी और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी दोनों में ही तमिलनाडू की अगुवायी करते हुए उपविजेता रहे। खुद दिनेश कार्तिक ने जबरदस्त प्रदर्शन किया है।

और अब उनकी नजरें रणजी ट्रॉफी पर हैं और उसमें मौका भुनाकर उनके जेहन में फिर से भारत की टी20 विश्व कप की टीम में जगह बनाने की होगी।

कार्तिक ने कहा, मुश्किल परिस्थितियों में टीम खुद के दम पर जीताने का इरादा

दिनेश कार्तिक ने अपने प्रदर्शन और टीम के लिए अपने योगदान को लेकर एक कार्यक्रम के दौरान बड़ी बात कही है। कार्तिक ने अपनी पत्नी और स्क्वॉश खिलाड़ी दीपिका पल्लीकल के साथ एक कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इसमें कार्तिक ने कहा कि

भारतीय टीम से ड्रॉप किये जाने के बाद पहली बार सामने आया दिनेश कार्तिक का बयान, टीम को लेकर कहा... 2

मैंने कभी कुछ अलग करने की कोशिश नहीं की है। मैं खुद से कहता हूं कि खुद ही मैच जितऊंगा। मैं उस स्थिति का हिस्सा बनना चाहता हूं ताकि युवाओं को आसानी हो। मुझे लगता है कि मैं अपने अनुभव और ताकत का इस्तेमाल कर टीम को मुश्किल परिस्थितियों से निकाल कर जीत तक ले जाऊं।”

Related posts