दिनेश कार्तिक ने ऋषभ पंत से अपनी प्रतिस्पर्धा को लेकर तोड़ी चुप्पी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विश्व कप टीम में चयन के बाद दिनेश कार्तिक ने तोड़ी ऋषभ पंत को लेकर चुप्पी, पंत से तुलना पर कही ये बात 

विश्व कप टीम में चयन के बाद दिनेश कार्तिक ने तोड़ी ऋषभ पंत को लेकर चुप्पी, पंत से तुलना पर कही ये बात

भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का करियर काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा। दिनेश कार्तिक ने भारतीय टीम के लिए साल 2004 में डेब्यू किया जिसके बाद से वो लगातार सक्रिय तो रहे, लेकिन नेशनल टीम के लिए किश्तों में खेले। यानि उन्हें लगातार खेलने का मौका कभी ना मिल पाया।

विश्व कप टीम में चयन के बाद दिनेश कार्तिक ने तोड़ी ऋषभ पंत को लेकर चुप्पी, पंत से तुलना पर कही ये बात 1

दिनेश कार्तिक को ऋषभ पंत पर दी तरजीह

दिनेश कार्तिक ने जब डेब्यू क्या उस दौरान महेन्द्र सिंह धोनी जहां रणजी ट्रॉफी खेलते नजर आ रहे थे तो वहीं ऋषभ पंत तो महज 7 साल के थे। ऐसे में कार्तिक अनुभव के मामले में आगे तो हैं लेकिन इन दोनों ही विकेटकीपर ने कार्तिक के सामने मुश्किलें पैदा की।

विश्व कप टीम में चयन के बाद दिनेश कार्तिक ने तोड़ी ऋषभ पंत को लेकर चुप्पी, पंत से तुलना पर कही ये बात 2

आखिर एक लंबे इंतजार के बाद दिनेश कार्तिक को विश्व कप में अपना आगाज करने का मौका हाथ लगा है। वैसे दिनेश कार्तिक को 2007 विश्व कप में जरूर चुना गया लेकिन वहां वो केवल दर्शक बनकर रह गए।

ऋषभ पंत के साथ प्रतिस्पर्धा को लेकर कार्तिक ने तोड़ी चुप्पी

इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप के लिए दिनेश कार्तिक की टक्कर युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत के साथ ही जहां काफी सोच-विचार के बाद पंत की जगह कार्तिक को ही मौका दिया।

विश्व कप टीम में चयन के बाद दिनेश कार्तिक ने तोड़ी ऋषभ पंत को लेकर चुप्पी, पंत से तुलना पर कही ये बात 3

कई लोगों का मानना है कि डीके की जगह पर पंत ही सही विकल्प होते लेकिन चयनकर्ताओं ने अनुभव को तरजीह दी। तमाम बातों के बीच आखिरकार दिनेश कार्तिक ने पंत को लेकर अपनी चुप्पी तोड़ी है।

मुझे चुने जाने पर पंत को हुई होगी निराशा

दिनेश कार्तिक ने कहा कि “2019 विश्व कप के लिए मेरी यात्रा तब शुरु हुई जब मैं 2017 में भारतीय टीम में लौटा। मैंने विश्वास करना शुरु कर दिया कि अगर कुछ खास करता हूं तो मैं इस अद्भूत टीम का हिस्सा बन सकता हूं जो विश्व कप खेलेगी।”

विश्व कप टीम में चयन के बाद दिनेश कार्तिक ने तोड़ी ऋषभ पंत को लेकर चुप्पी, पंत से तुलना पर कही ये बात 4

ऋषभ पंत को जगह नहीं मिलने पर कार्तिक ने कहा कि “हमेशा कोई एक ऐसा व्यक्ति होगा जिसे चूकना होगा। ये इस खेल की नेचुरलिटी है। लेकिन हमने(पंत और कार्तिक) इस बारे में बात नहीं की। वो अपने अवसरों को जानते हैं इसलिए मैं भी उसी तरह था। जब वो चुने जाते तो मैं निराश होता और जब मुझे चुना गया तो मुझे यकिन है वो भी निराश हुए हैं।

पंत स्पेशल खिलाड़ी, विश्व कप के बाद हम करेंगे ड्रेसिंग रूम शेयर

पंत एक स्पेशल खिलाड़ी हैं। मुझे लगता है कि वो लंबे समय तक भारत के लिए खेलने जा रहे हैं। अगर मैं धोनी के साथ खेल सकता हूं तो हम दो भी विश्व कप के बाद ड्रेसिंग रूम को शेयर कर सकते हैं।”

विश्व कप टीम में चयन के बाद दिनेश कार्तिक ने तोड़ी ऋषभ पंत को लेकर चुप्पी, पंत से तुलना पर कही ये बात 5

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts