पंजाब से मिली करारी हार के बाद बोले दिनेश कार्तिक,आईपीएल नियम में हो बदलाव

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

पंजाब के खिलाफ मिली हार के बाद D/L मेथड पर फूटा दिनेश कार्तिक का गुस्सा, बीसीसीआई लगाई यह गुहार 

पंजाब के खिलाफ मिली हार के बाद D/L मेथड पर फूटा दिनेश कार्तिक का गुस्सा, बीसीसीआई लगाई यह गुहार

कल 21 अप्रैल को आईपीएल का 18वां मैच खेला गया जिसमे दिनेश कार्तिक की कप्तानी वाली कोलकाता नाईटराइडर्स और आर अश्विन की पंजाब का मुकाबला हुआ. इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने 191 रन बनाये और उसके बाद पंजाब को इस लक्ष्य का पीछा करना था. लेकिन इसी बीच मौसम ने अपना अंदाज बदला और बारिश शुरू हो गई. इसके बाद डकवर्थ लुईस नियम का प्रयोग किया गया और फिर पंजाब को 125 रन बनाने का लक्ष्य मिला. 

पंजाब के खिलाफ मिली हार के बाद D/L मेथड पर फूटा दिनेश कार्तिक का गुस्सा, बीसीसीआई लगाई यह गुहार 1

इस लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब ने बाजी मार ली और कोलकाता को 9 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा. इस हार के बाद कप्तान दिनेश कार्तिक ने आईपीएल में नियमों के बदलाव की बात की है और डकवर्थ की जगह नया नियम बनाने को कहा है.

Dinesh karthik said "VJD Method to replace DLS"

आईपीएल का 18वां मुकाबला कोलकाता और पंजाब के बीच खेला गया जिसमे पंजाब ने 9 विकेट से शानदार जीत हासिल की. इस मैच में पंजाब ने पहले टॉस जीतकर गेंदबाजी करने  फैसला लिया और कोलकाता को 191 रनों पर रोक दिया. लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम के खिलाड़ी के एल राहुल और क्रिस गेल धमाल मचा रहे थे. इसके बाद अचानक बारिश शुरू हुई और फिर डकवर्थ लुईस नियम का प्रयोग कर पंजाब को अब 11.1 ओवर में 125 के लक्ष्य का पीछा करना था. जो की पंजाब के खिलाड़ियों ने आराम से एक विकेट खोकर हासिल किया और कोलकाता को 9 विकेट से करारी हार दी.

Dinesh karthik said "VJD Method to replace DLS"

इस हार के बाद कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक ने प्रेस कांफ्रेंस में बोला कि, आज का दिन खराब था, यह गेल का दिन नहीं था. बल्कि हमारा समय सही नहीं. तो वहीं कार्तिक ने डकवर्थ नियम की जगह VJD नियम के प्रयोग की बात कही है. कार्तिक ने कहा की, यह भारतीय नियम है और इसका मैच में सही असर होता है. साथ ही जब दिनेश कार्तिक से गेल की बल्लेबाजी को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने करार जाब दिया.

Dinesh karthik said "VJD Method to replace DLS"

दिनेश कार्तिक कहते हैं कि, हमने गेल के खिलाफ स्पिनर इसलिए नहीं इस्तेमाल किये क्योंकि वह हर मैच में ही धमाल मचा रहे हैं और हर तरह के गेंदबाजों को जमकर धो रहे हैं. ऐसे में उनके लिए खास स्पिनर इस्तेमाल करना कोई नया नहीं था.

Related posts

Leave a Reply