दिनेश कार्तिक
क्रेडिट- बीसीसीआई

देवधर ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला 4 नवंबर यानि आज इंडिया सी और इंडिया बी के बीच रांची में खेला जा रहा है। दोनों ही टीमें बेहतरीन प्रदर्शन कर ट्रॉफी जीतने की जद्दोजहद में जुटी हुई हैं। टीम सी के विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने एक हाथ से शानदार कैच लपक सुर्खियां बटोरी और टीम बी के कप्तान पार्थिव पटेल को चलता कर दिया। इसके बाद कार्तिक के क्रिकेट फैंस ने इस वीडियो को सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया।

देखिए दिनेश कार्तिक का शानदार कैच

इंडिया बी और इंडिया सी के बीच खेला जा रहा देवधर ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला रोमांच के साथ आगे बढ़ रहा है। इस मैच में टॉस जीतकर इंडिया बी ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। टीम ने निर्धारित 50 ओवर के खेल में 7 विकेट्स के नुक्सान पर 283 रन बनाए। लेकिन दिनेश कार्तिक ने पार्थिव पटेल का कैच जिस तरह से लपका वाकई काबिल ए तारीफ रहा।

असल में विपक्षी टीम के कप्तान पार्थिव पटेल 14 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे और इशान पोरल गेंदबाजी कर रहे थे। तभी पार्थिव के बल्ले से लग कर गई बॉल पर विकेटकीपिंग कर रहे दिनेश कार्तिक ने हवा में उड़कर एक हाथ से कैच लपक लिया। यह कैच देख हर कोई दंग रह गया। कार्तिक ने एक बार फिर साबित कर दिया कि वह बेहतरीन विकेटकीपर हैं।

अभी भी हवा में उड़कर कैच करता है कार्तिक

दिनेश कार्तिक टीम इंडिया के बेहतरीन विकेटकीपर व फील्डर हैं। ये पहली बार नहीं है जब उनके कैच ने सभी को हैरत में डाला हो। वह अपनी जबरदस्त फील्डिंग से कई बार मैच का रुख बदल देते हैं। 2007 में जब कार्तिक ने करियर की शुरुआत की थी ये कहानी तभी से चली आ रही है।

कार्तिक के इस कैच पर एक फैन ने पोस्ट करते हुए लिखा- लोग इसे उम्रदराज कहते हैं… हां ये 34 साल के हैं… लेकिन ये अभी भी हवा में पक्षी की तरह उड़कर बॉल पकड़ सकते हैं जैसा की 2007 अपने शानदार कैच से स्मिथ को चलता किया था।