दिनेश कार्तिक कोलकता ने नहीं बल्कि इस टीम से खेलना चाहते थे आईपीएल 2018

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईपीएल में KKR का कप्तान बनने के बावजूद भी दुखी है दिनेश कार्तिक, कोलकाता नहीं बल्कि इस टीम से खेलना चाहते थे इस साल आईपीएल 

आईपीएल में KKR का कप्तान बनने के बावजूद भी दुखी है दिनेश कार्तिक, कोलकाता नहीं बल्कि इस टीम से खेलना चाहते थे इस साल आईपीएल

निदहास ट्राई सीरीज के फाइनल मैच में दिनेश कार्तिक ने छक्का लगाकर भारतीय टीम को एक शानदार जीत दिलाई थी. अब दिनेश कार्तिक 7 अप्रैल से शुरू हो रहे आईपीएल में कोलकता नाईट राइडर्स टीम की कप्तानी करते हुए नजर आयेंगे.

दिनेश कार्तिक ने आईपीएल से पहले द हिन्दू के हवाले से एक इंटरव्यू दिया है, जिसमे उन्होंने आईपीएल से लेकर भारतीय टीम तक के लिए कई रोचक बातें बोली है.

आईपीएल में KKR का कप्तान बनने के बावजूद भी दुखी है दिनेश कार्तिक, कोलकाता नहीं बल्कि इस टीम से खेलना चाहते थे इस साल आईपीएल 1

पत्रकार : आप काफी तारोताज़ा दिखाई दे रहे हैं क्या आप भारत को फाइनल में जीत दिलाने के बाद सो पाये थे?

दिनेश कार्तिक : मैने जिस रात अपनी टीम को जीत दिलाई थी, मैं उस रात सो नहीं पाया था और अगले दिन भी हमें फ्लाइट पकड़नी थी, लेकिन उसके बाद मैं अच्छे से सोया था और अच्छी नीद ली थी. अब मै अपने आप को काफी तरोताजा महसूस कर रहा हूं.

पत्रकार : आप भारतीय टीम से कई बार अंदर और बाहर होते रहते है. इसका आप पर कितना दबाव पड़ता है?

दिनेश कार्तिक : जब भी मैं टीम से बाहर होता हूं. मैं वापसी की ओर देखता हूं. मुझे एक निश्चित कारण के लिए बाहर किया जाता है, इसलिए मैं अपने आप को अच्छी तरह से तैयार करता हूं और उस पर काम करता हूं. जिस पर मुझे बाहर किया जाता है.

सच कहू, तो हमेशा वापसी का दबाव होता है, लेकिन वापसी करना उतना मुश्किल भी नहीं है, क्योंकि लोग आपकों जानते है और अगर आप घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करेंगे तो आप चर्चा में जरुर आयेंगे. एक बल्लेबाज के तौर आपका काम रन बनाना है.

आईपीएल में KKR का कप्तान बनने के बावजूद भी दुखी है दिनेश कार्तिक, कोलकाता नहीं बल्कि इस टीम से खेलना चाहते थे इस साल आईपीएल 2

 

पत्रकार : आप आईपीएल में कई टीम से खेल चुके है, लेकिन आप चेन्नई के लोकल बॉय है, लेकिन आज तक वहां से आईपीएल नहीं खेले?

दिनेश कार्तिक : मैंने सोचा कि मैं पहले ही साल से सीएसके के लिए खेलूँगा. इस बात को करीब 10 साल हो गया है, लेकिन आज तक कभी ऐसा नहीं हुआ है.

सच बताऊ, तो सीएसके के लिए खेलना मेरा एक सपना है. मुझे नहीं पता कि मैं कभी भी सीएसके के लिए खेलूँगा भी या नहीं. मैने उस शहर में जन्म लिया है और मैं चेन्नई की टीम के लिए खेलना चाहता हूं.

मुझे आईपीएल टीम का नेतृत्व करने का अवसर मिला है. जो एक बड़ा सम्मान है और मैं फिलहाल उस पर ध्यान केंद्रित करना चाहता हूं.

आईपीएल में KKR का कप्तान बनने के बावजूद भी दुखी है दिनेश कार्तिक, कोलकाता नहीं बल्कि इस टीम से खेलना चाहते थे इस साल आईपीएल 3

पत्रकार : आईपीएल में किस टीम को सबसे ज्यादा समर्थन मिलता है?

दिनेश कार्तिक : मुझे लगता है कि चेन्नई, बेंगलुरु, कोलकाता और मुंबई के प्रशंसक बहुत ही शानदार हैं. इन टीमों को आईपीएल में काफी सपोर्ट मिलता है.

चेन्नई के दर्शक भी अपनी टीम को काफी सपोर्ट करते है और जिस तरह से सीएसके ने आईपीएल के इतिहास में शानदार प्रदर्शन किया है, वह काबिलेतारीफ है और उनके दर्शकों का सपोर्ट करना बनता भी है.

आईपीएल में KKR का कप्तान बनने के बावजूद भी दुखी है दिनेश कार्तिक, कोलकाता नहीं बल्कि इस टीम से खेलना चाहते थे इस साल आईपीएल 4

Related posts

Leave a Reply