/

भारतीय टीम में तीन साल बाद वापसी करने वाले दिनेश कार्तिक ने किया निराश, अब इस खिलाड़ी को मिलेगी टीम में जगह

LONDON, ENGLAND - JUNE 11: Dinesh Karthik of India kneels after failing to stop a boundary during the ICC Champions Trophy Group B match between India and West Indies at The Kia Oval on June 11, 2013 in London, England. (Photo by Mike Hewitt/Getty Images)

भारत और वेस्टइंडीज के बीच वेस्टइंडीज की सरजमीं पर पांच मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। विराट कोहली की कप्तानी में मजबूत भारतीय़ टीम को रविवार को वेस्टइंडीज की मामूली टीम के हाथों रोमांचक मैच में 11 रनों से हार का सामना करना पड़ा। भारतीय टीम इस सीरीज में फेवरेट थी लेकिन सीरीज को चौथे वनडे मैच में हार के साथ ही सीरीज में वेस्टइंडीज को पहला मैच जीतने का मौका दे दिया। भारत की इस हार के साथ ही पांच मैचों की सीरीज अब भारत को 2-1 से बढ़त तो लेकिन सीरीज के पांचवे और अंतिम मैच के जीतने की स्थिति में सीरीज बराबरी पर छूट सकती है।

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

भारतीय टीम में तीन साल बाद वापसी करने वाले दिनेश कार्तिक ने किया निराश, अब इस खिलाड़ी को मिलेगी टीम में जगह 1
PC: GETTY IMAGES

भारतीय टीम उतरी 3 बदलावों के साथ

रविवार को एंटीगुआ के सर विवियन रिचर्डसन स्टेडियम में खेले गए भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की सीरीज का चौथा मैच खेला गया। इस मैच में भारतीय टीम कुछ बदलावों के साथ उतरी। भारतीय टीम मैनेजमेंट ने सिक्सर किंग युवराज सिंह की जगह 3 साल से टीम में वापसी की राह देख रहे विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को मौका दिया। वहीं दूसरी ओर स्पिन गेंदबाज आर अश्विन को बाहर कर ऑलराउंडर रविन्द्र जडेजा को शामिल किया गया, तो विश्वकप 2015 से भारतीय टीम से बाहर चल रहे मोहम्मद शमी को एक बार फिर कल खुद को साबित करने का मौका मिला, लेकिन तीनो ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को पूरी तरह निराश किया। वेस्टइंडीज दौरे पर होगी रिकार्ड्स की बारिश, धोनी, अश्विन और दिनेश कार्तिक समेत कई दिग्गज भारतीय खिलाड़ी रचेंगे इतिहास

भारतीय टीम में तीन साल बाद वापसी करने वाले दिनेश कार्तिक ने किया निराश, अब इस खिलाड़ी को मिलेगी टीम में जगह 2
PC: GETTY IMAGES

दिनेश कार्तिक को मिला 2 साल बाद भारतीय टीम में खेलने का मौका

भारतीय टीम से पिछले लंबे समय से बाहर चल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को उसके घरेलु क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन के बाद चैंपियंस ट्रॉफी की टीम में चुना गया था। दिनेश कार्तिक को चैंपियंस ट्रॉफी में तो एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिल सका। कार्तिक को वेस्टइंडीज दौरे पर भी भारतीय टीम में शामिल किया गया। पहले तीन वनडे मैचों में बाहर बैठने वाले दिनेश कार्तिक को 3 साल के लंबे अंतराल के बाद भारतीय टीम में खेलने का मौका मिला। लेकिन दो साल बाद मिले मौके को कार्तिक भुना नहीं सके और केवल दो रन ही बना सके।

भारतीय टीम में तीन साल बाद वापसी करने वाले दिनेश कार्तिक ने किया निराश, अब इस खिलाड़ी को मिलेगी टीम में जगह 3
PC: GETTY IMAGES

भारतीय टीम में इस समय हैं एक नहीं कई विकेटकीपर

आमतौर पर किसी भी टीम में एक विकेटकीपर बल्लेबाज को ही अंतिम ग्यारह में खेलने का मौका दिया जाता है। लेकिन भारतीय टीम में रविवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे वनडे मैच में एक नहीं तीन विकेटकीपर खेल रहे थे। भारतीय़ टीम के रेगुलर विकेटकीपर महेन्द्र सिंह धोनी के अलावा दिनेश कार्तिक को भी खेलने का मौका मिला। साथ ही टीम में पिछले कुछ समय से खेल रहे केदार जाधव भी विकेटकीपिंग कर सकते हैं। वहीं भारतीय वनडे टीम में पहली बार शामिल किए गए युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत चौथे विकेटकीपर के रूप में बाहर बैठे हुए हैं जो अपने पहले मौके की तलाश में हैंरिकार्ड्स: वेस्टइंडीज के खिलाफ मिली हार के साथ ही महेंद्र सिंह धोनी के नाम दर्ज हुआ अब तक का शर्मनाक रिकॉर्ड

भारतीय टीम में तीन साल बाद वापसी करने वाले दिनेश कार्तिक ने किया निराश, अब इस खिलाड़ी को मिलेगी टीम में जगह 4