ब्रैंडन मैकुलम के इंग्लैंड के कोच बनने पर उनके साथ काम कर चुके दिनेश कार्तिक ने दिया बड़ा बयान 1

न्यूजीलैंड के कप्तान और दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज रहे ब्रैंडन मैकुलम को हाल ही में इंग्लैंड क्रिकेट टीम का कोच नियुक्त किया गया है। ब्रैंडन मैकुलम को इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपनी टीम के लिए लाल गेंद की क्रिकेट यानी टेस्ट क्रिकेट के लिए नया कप्तान बनाया गया है। जिसके बाद अब जल्द ही मैकुलम नई पारी शुरू करेंगे।

ब्रैंडन मैकुलम बने इंग्लैंड के नए टेस्ट कोच

इंटरनेशनल क्रिकेट में ब्रैंडन मैकुलम को कोचिंग का कोई अनुभव नहीं है, लेकिन वो साल 2019 से ही इस पद पर अलग-अलग टी20 लीगों में अलग-अलग टीमों के लिए काम कर चुके हैं, जिसमें वो मौजूदा समय में आईपीएल की टीम केकेआर के मुख्य कोच हैं।

KKR

आईपीएल में ब्रैंडन मैकुलम कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए साल 2019 से ही कोचिंग की भूमिका निभा रहे हैं। इस दौरान उनके मार्गदर्शन में केकेआर ने पिछले आईपीएल सीजन में फाइनल में जगह बनायी थी।

दिनेश कार्तिक का मैकुलम पर बड़ा बयान

ब्रैंडन मैकुलम के इंग्लैंड के टेस्ट कोच बनने के बाद अलग-अलग प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है, इसी बीच मैकुलम के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स में कप्तान-कोच के रूप में लंबे समय तक साथ में काम कर चुके दिनेश कार्तिक ने बड़ी बात कही है।

ब्रैंडन मैकुलम के इंग्लैंड के कोच बनने पर उनके साथ काम कर चुके दिनेश कार्तिक ने दिया बड़ा बयान 2

कोलकाता नाइट राइडर्स के पूर्व कप्तान दिनेश कार्तिक ने ब्रैंडन मैकुलम के कोचिंग शैली की जमकर तारीफ की। उन्होंने मैकुलम को लेकर एक बड़ी बात ये कही कि ब्रैंडन मैकुलम का नकारात्मकता से कोई वास्ता ही नहीं है।

मैकुलम का नकारात्मकता से नहीं है कोई वास्ता

दिनेश कार्तिक ने मैकुलम के इंग्लैंड के टेस्ट कोच बनने के बाद अपनी बात रखी और कहा कि, “मैंने उनके साथ जो समय बिताया है, उसमें एक बात मैं आपको बता सकता हूं कि उनमें थोड़ी भी नकारात्मकता नहीं है।”

ब्रैंडन मैकुलम के इंग्लैंड के कोच बनने पर उनके साथ काम कर चुके दिनेश कार्तिक ने दिया बड़ा बयान 3

“वह ऐसे व्यक्ति है, जो सब कुछ सकारात्मक तरीके से करना चाहते हैं। जब बेन स्टोक्स और ब्रेंडन मैकुलम मिलेंगे और यह पता लगाने की कोशिश करेंगे कि इंग्लैंड क्रिकेट के लिए चीजों को कैसे सकारात्मक किया जाये। यह देखना काफी दिलचस्प होगा।”

“मैकुलम केकेआर और ट्रिनबागो नाइट राइडर्स  को कोचिंग दे चुके हैं। लेकिन लाल गेंद प्रारूप में यह उनके लिए नई भूमिका होगी। यह काफी अलग तरह की चुनौती होगी।”