IPL 2020: दिनेश कार्तिक के कप्तानी छोड़ने के फैसले पर इस पूर्व भारतीय खिलाड़ी को नहीं हुई हैरानी 1

क्रिकेट जगत में इस समय शुक्रवार को दिनेश कार्तिक के द्वारा कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी छोड़ना सबसे बड़ी चर्चा का विषय बन गया है। शुक्रवार को कोलकाता नाइट राइडर्स को शाम के वक्त मुंबई इंडियंस के साथ मैच के लिए उतरना था। इस मैच के शुरू होने के कुछ ही घंटों पहले केकेआर की पिछले दो सीजन के बाद इस सीजन में भी कप्तानी कर रहे दिनेश कार्तिक ने कप्तानी छोड़ दी।

कार्तिक के कप्तानी छोड़ने पर हर कोई हैरान, इस खिलाड़ी को नहीं हुई हैरानी

विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक के केकेआर कप्तानी छोड़ने की खबर सोशल मीडिया पर आयी तो इसके बाद हर कोई हैरान रह गया। अचानक से दिनेश कार्तिक के द्वारा कप्तानी छोड़ने की किसी ने कोई उम्मीद ही नहीं की थी।

IPL 2020: दिनेश कार्तिक के कप्तानी छोड़ने के फैसले पर इस पूर्व भारतीय खिलाड़ी को नहीं हुई हैरानी 2

कार्तिक ने कप्तानी छोड़ने का फैसला अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान केन्द्रित करने के लिए लिया। फैंस के साथ ही क्रिकेट एक्सपर्ट भी उनके इस फैसले से हैरान दिखे। लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम के एक पूर्व विकेटकीपर को कार्तिक के फैसले पर कोई हैरानी नहीं हुई।

दीपदास गुप्ता को कार्तिक के कप्तानी छोड़ने पर नहीं हुई हैरानी

कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी दिनेश कार्तिक के द्वारा छोड़ने के बाद ओएन मोर्गन को कप्तान नियुक्त कर लिया गया। डीके के इस फैसले से हर कोई अचंभित लग रहा है, लेकिन वहीं भारत के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज दीपदास गुप्ता को ये फैसला बिल्कुल भी हैरान करने वाला नहीं लगा।

IPL 2020: दिनेश कार्तिक के कप्तानी छोड़ने के फैसले पर इस पूर्व भारतीय खिलाड़ी को नहीं हुई हैरानी 3

IPL 2020: दिनेश कार्तिक के कप्तानी छोड़ने के फैसले पर इस पूर्व भारतीय खिलाड़ी को नहीं हुई हैरानी 4

दीपदास गुप्ता ने कहा कि

“मुझे इस फैसले से बिल्कुल भी हैरानी नहीं हुई है, क्योंकि दिनेश कार्तिक की बतौर कप्तान और बल्लेबाजी फॉर्म से ज्यादा ध्यान देने वाली बात ये है कि आपकी टीम के अंदर ओएन मोर्गन के रूप में एक विश्व विजेता कप्तान मौजूद है। ऑक्शन के समय जब केकेआर की टीम ने मोर्गन को टीम में लिया था तो मुझे लगा था कि ऐसा कुछ देखने को मिल सकता है।”

दिनेश कार्तिक को साल 2018 में दी गई थी केकेआर की कप्तानी

कोलकाता नाइट राईडर्स ने दिनेश कार्तिक को साल 2018 के ऑक्शन में अपनी टीम में शामिल किया। इसी सीजन के दौरान उन्होंने गौतम गंभीर को रिलीज कर दिया था। जिसके बाद उन्होंने दिनेश कार्तिक को कप्तान बनाने का फैसला किया।

IPL 2020: दिनेश कार्तिक के कप्तानी छोड़ने के फैसले पर इस पूर्व भारतीय खिलाड़ी को नहीं हुई हैरानी 5

कार्तिक ने केकेआर की कमान पिछले दो सीजन में संभाली जिसके बाद यहां भी वो कप्तान के रूप में 7 मैचों तक बने रहे। इसके बाद अचानक ही कार्तिक ने कप्तानी छोड़ने का फैसला किया। वैसे कई दिग्गज इस फैसले को सही करार नहीं दे रहे हैं तो वहीं दीपदास गुप्ता इसे समझदारी वाला फैसला बता रहे हैं।