टी-20 विश्वकप से पहले दिनेश कार्तिक का बड़ा बयान, भारतीय स्पिनर्स में ख़ुशी की लहर 1

शारजाह में मिली दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ जीत के बाद कोलकाता नाईट राइडर्स के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने शारजाह की पिच को एक लेकर एक बड़ा बयान दिया है. कार्तिक के मुताबिक  शारजाह में तेज गेंदबाजों की तुलना में स्पिनरों को हिट करना मुश्किल है. टी20 वर्ल्ड कप से पहले दिनेश कार्तिक की ये बात भारतीय स्पिनरों के लिए अच्छी खबर है. कोलकाता ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ एक लो-स्कोरिंग वाले मुकाबले में तीन विकेट से जीत दर्ज की थी.

शारजाह में स्पिन गेंदबाजो को खेलना है कठिन

टी-20 विश्वकप से पहले दिनेश कार्तिक का बड़ा बयान, भारतीय स्पिनर्स में ख़ुशी की लहर 2

दिनेश कार्तिक ने कहा, शुरुवाती विकेट गिरने के बाद हमारे बीच सिर्फ इस बात पर चर्चा हो रही थी कि हमें मैच को जीतना है. हमें सही इरादा रखना था, जिससे हम जीत के लिए जा सकें. अगर नहीं तो हम स्ट्राइर रोटेट करेंगे. यह पिच रोटेबल के लिए आसान नहीं थी. सही बात तो यह है कि यहां तेज गेंदबाज की तुलना में स्पिनरों को हिट करना मुश्किल है.’ कार्तिक ने कहा, नीतीश ने जिम्मेदारी भरी पारी खेली. अच्छी बात यह थी कि वह अंत तक नाबाद रहे जो हमारे लिए काफी जरूरी था. उन्होंने जिस तरह दबाव झेला, यह देखना सुखद था कि वह परिपक्व हो गए हैं.’ कार्तिक ने कहा, ‘यह जरूरी है कि नितीश ऐसे ही खेलें क्योंकि उनमें ऐसा करने की क्षमता है. उनके जीवन में सबसे जरूरी है कि अगर वह राष्ट्रीय टीम में जगह बनाना चाहते हैं तो उन्हें ऐसी पारियां खेलनी होंगी. उनमें ऐसा करने की प्रतिभा है.

यूएई में ही हो रहा है टी-20 विश्वकप का आयोजन

टी-20 विश्वकप से पहले दिनेश कार्तिक का बड़ा बयान, भारतीय स्पिनर्स में ख़ुशी की लहर 3

आईपीएल के सामाप्त होने के ठीक बाद यूएई में ही टी-20 विश्वकप का आयोजन होना है. जिसकी शुरुवात 17 अक्टूबर से होगी तो वही इसका फाइनल मुकाबला 14 नवम्बर को खेला जाएगा. ऐसे में शारजाह की पिच को लेकर दिनेश कार्तिक के इस बयान के बाद भारतीय स्पिनर्स काफी खुश होंगे. आपको बता दू कि, टी-20 विश्वकप के लिए भारतीय टीम में कुल 5 स्पिन गेंदबाज का चयन हुआ है. जिसमे अनुभवी गेंदबाज रवि आश्विन उर मिस्ट्री स्पिन गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती भी शामिल है.

टूर्नामेंट की शुरुआत ओमान और पापुआ न्यू गिनी के बीच राउंड 1 ग्रुप बी के मुकाबले से होगी, जिसमें ग्रुप बी की अन्य टीमें स्कॉटलैंड और बांग्लादेश आपस में भिड़ेंगी. ग्रुप ए में आयरलैंड, नीदरलैंड, श्रीलंका और नामीबिया शामिल हैं. राउंड 1 के मैच 17 अक्टूबर से 22 अक्टूबर तक चलेंगे. हर ग्रुप से दो टॉप टीमें 23 अक्टूबर से शुरू होने वाले सुपर 12 चरण में जाएंगी.

भारत और पाकिस्तान की टीम है एक ही ग्रुप में शामिल

फाफ डू प्लेसी

भारत और पाकिस्तान को टी-20 वर्ल्डकप में एक ही ग्रुप में रखा गया है. भारत का टी20 वर्ल्डकप टूर्नामेंट में पाकिस्तान के खिलाफ जीत का रिकॉर्ड 5-0 का है. भारत और पाकिस्तान के एक ही ग्रुप में होने से दोनों देशों के बीच एक बार फिर रोमांचक मुकाबला देखने को मिलेगा. आखिरी बार 2016 वर्ल्ड कप के मुकाबले में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 6 विकेट से मात दी थी.

पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 118 रन बनाए थे. जवाब में टीम इंडिया ने 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया था. पाकिस्तान के अलावा इस ग्रुप में न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान की टीम भी है. तो वहीं 2 टीम क्वालिफायर्स के जरिए आएंगी.

One reply on “टी-20 विश्वकप से पहले दिनेश कार्तिक का बड़ा बयान, भारतीय स्पिनर्स में ख़ुशी की लहर”

Comments are closed.