रोहित शर्मा वर्तमान समय में पुल शॉट खेलने के मामले में नंबर 1: दिनेश लाड

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

दिनेश लाड ने कहा मौजूदा समय में विराट कोहली से भी बेहतर यह भारतीय खिलाड़ी खेलता है पुल शॉट 

दिनेश लाड ने कहा मौजूदा समय में विराट कोहली से भी बेहतर यह भारतीय खिलाड़ी खेलता है  पुल शॉट

भारतीय टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा को इस समय दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में गिना जाता है. उनके बल्लेबाजी की दुनिया कायल है और पुल शॉट खेलने के मामले में उनका जोड़ नहीं है. इसके बावजूद आईसीसी द्वारा पुल-शॉट खेलने वाले बल्लेबाजों को पोस्ट की गयी फोटो से रोहित गायब थे. उन्होंने खुद रीट्वीट करके इसपर आपत्ति जताई थी.

बचपन के कोच ने दिया बयान

दिनेश लाड ने कहा मौजूदा समय में विराट कोहली से भी बेहतर यह भारतीय खिलाड़ी खेलता है  पुल शॉट 1

रोहित शर्मा के बचपन के कोच दिनेश लाड ने इसपर प्रतिक्रिया दी है. उनका कहना है कि रोहित शर्मा वर्तमान में पुल शॉट खेलने के मामले में नंबर एक पर हैं. उन्होंने रोहित को इस मामले में विराट कोहली से भी बेहतर बताया. दिनेश लाड के अनुसार ओवरऑल इस मामले में विव रिचर्डस पहले स्थान पर हैं. उन्होंने कहा

“रोहित शर्मा इस स्ट्रोक (पुल शॉट) के मास्टर हैं. वह टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली से भी बेहतर हैं. यह मैं नहीं कह रहा हूं क्योंकि मैं रोहित का निजी कोच हूं लेकिन मेरे हिसाब से वह विव रिचर्ड्स के बाद दुनिया का सबसे अच्छा खिलाड़ी है. यहां तक कि रिकी पोंटिंग भी रोहित के बगल में हो सकते हैं.”

उन्होंने आगे बात करते हुए रोहित शर्मा के पुल शॉट पर कहा

“आधुनिक समय के क्रिकेट में मैं रोहित को दुनिया में नंबर 1 खिलाड़ी बनाता हूं। अधिकांश समय वह सामने वाले पैर में गेंद को जोर से मारता है और गेंद को अपने बल्ले के मध्य में ले जाता है और यह उसका सबसे बड़ा प्लस पॉइंट होता है।”

भारतीय बल्लेबाज जूझते हैं

दिनेश लाड ने कहा मौजूदा समय में विराट कोहली से भी बेहतर यह भारतीय खिलाड़ी खेलता है  पुल शॉट 2

भारतीय समेत एशिया के ज्यादातर बल्लेबाज शॉट गेंद पर जूझते नजर आते हैं. एशिया से बाहर होने वाले मैचों में विदेशी टीम इनका काफी इस्तेमाल करती है. न्यूजीलैंड दौरे पर टेस्ट सीरीज के दौरान कीवी  गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजों को जमकर परेशान किया था.

चोट की वजह से रोहित शर्मा वनडे और टेस्ट सीरीज से बाहर हो गये थे. आईपीएल 2020 से क्रिकेट के मैदान पर उनकी वापसी हो सकती थी लेकिन कोरोना की वजह से उनके रद्द होने के आसार दिखने लगे हैं.

 

Related posts