//

TNPL19- डिंगीगुल ड्रेगंस ने दूसरे क्वालिफायर मैच में मदुरई पैंथर्स को हराकर किया फाइनल में प्रवेश, चेपॉक सुपर गिलिज से होगी खिताबी जंग

तमिलनाडू में खेली जा रही तमिलनाडू प्रीमियर लीग के इस सीजन का कारवां आखिरकार खिताबी मुकाबले के लिए जा पहुंचा है। बुधवार को टीएनपीएल 2019 का दूसरा क्वालिफायर मुकाबला खेला गया। इस मैच में डिंगीगुल ड्रेगंस ने जीत के साथ ही खिताबी जंग के लिए अपना स्थान सुनिश्चित कर लिया है। डिंगीगुल ड्रेगंस अब फाइनल मैच में चेपॉक सुपर गिलिज से खेलेगी।

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

डिंगीगुल ड्रेगंस ने मदुरई पैंथर्स को मात देकर बनायी फाइनल में जगह

बुधवार को तमिलनाडू प्रीमियर लीग के इस सीजन का दूसरा क्लाविफायर मुकाबला डिंगीगुल ड्रेगंस और मदुरई पैंथर्स के बीच खेला गया। इस मैच में पहले क्वालिफायर मैच में हार का सामना करने वाली डिंगीगुल ड्रेगंस ने जोरदार वापसी करते हुए 45 रनों से मदुरई पैंथर्स को मात दी।

TNPL19- डिंगीगुल ड्रेगंस ने दूसरे क्वालिफायर मैच में मदुरई पैंथर्स को हराकर किया फाइनल में प्रवेश, चेपॉक सुपर गिलिज से होगी खिताबी जंग 1

फाइनल में जगह बनाने के लिए इस मैच में अपने रेगुलर कप्तान आर अश्विन की गैरमौजूदगी में डिंगीगुल ड्रेगंस की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाए। इसके जवाब में मदुरई पैंथर्स की टीम 19.5 ओवर में 130 रन पर ही सिमट गई।

डिंगीगुल ड्रेगंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बनाए 175 रन

इस मैच में डिंगीगुल ड्रेगंस के कप्तान एन जगदीशन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। आर अश्विन की गैरमौजूदगी में टीम ने जबरदस्त प्रदर्शन किया और सलामी बल्लेबाज हरि निशांत और एन जगदीशन ने 101 रनों की साझेदारी की। जगदीशन 48 गेंद में 50 रन बनाकर आउट हुए जिसके बाद तीसरे नंबर पर खेलने आए राजेन्द्रन विवेक भी 1 रन बनाकर चलते बने।

TNPL19- डिंगीगुल ड्रेगंस ने दूसरे क्वालिफायर मैच में मदुरई पैंथर्स को हराकर किया फाइनल में प्रवेश, चेपॉक सुपर गिलिज से होगी खिताबी जंग 2

डिंगीगुल ड्रेगंस की टीम जब 129 रन तक पहुंची जो हरि निशांत भी 46 गेंद में 51 रन बनाकर चलते बने। डिंगीगुल की पारी के 17.1 ओवर हो चुका था और लग रहा था कि 150 तक ही स्कोर पहुंचेगा। लेकिन यहां से सारंगराजन चतुर्वेद और एम मोहम्मद ने पारी ही बदल डाली। एस चतुर्वेद के 13 गेंद में 35 रन और एम मोहम्मद के 9 गेंदों में 32 रनों की पारी की मदद से डिंगीगुल ड्रेगंस ने आखिरी 17 गेंदों में 46 रन बनाकर स्कोर को 6 विकेट के नुकसान पर 176 रनों तक पहुंचा दिया।

मदुरई पैंथर्स की पारी 130 रनों पर ही सिमटी, डिंगीगुल ने 45 रन से जीता मैच

डिंगीगुल ड्रेगंस के 175 रनों के स्कोर के जवाब में मदुरई पैंथर्स की टीम बल्लेबाजी करने उतरी। मदुरई पैंथर्स के फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज अरुण कार्तिक खास नहीं कर सके और 8 गेंद में 11 रन बनाकर चलते बने। इसके बाद बल्लेबाजी के लिए आए कप्तान श्रीजीत चन्द्रन भी 3 रन बनाकर पैवेलियन लौट गए। इसके पीछे-पीछे निलेश सुब्रमण्यम 12 रन और सरथ राज 32 रन बनाकर 58 के स्कोर तक आउट हो गए।

TNPL19- डिंगीगुल ड्रेगंस ने दूसरे क्वालिफायर मैच में मदुरई पैंथर्स को हराकर किया फाइनल में प्रवेश, चेपॉक सुपर गिलिज से होगी खिताबी जंग 3

58 के स्कोर पर चार बल्लेबाजों के पैवेलियन लौटने के बाद मदुरई पैंथर्स के विकेट के सिलसिले को जे कौशिक और सेल्वा कुमारन ने रोका और 39 रनों की साझेदारी की लेकिन 97 के स्कोर पर सेल्वा कुमारन 11 रन बनाकर आउट हुए जिसके बाद लगातार अंतराल में विकेट गिरते रहे और पूरी टीम 19.5 ओवर में ही 130 रन पर ढेर हो गई। जे कौशिक ने 32 गेंद में 40 रन बनाए। लेकिन डिंगीगुल ड्रेगंस को फाइनल मैच में जाने से नहीं रोक सके।

 

 

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।