डिस्कवरी कम्युनिकेसन को मिला भारत के मैचों का प्रासरण अधिकार

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

स्टार या सोनी नहीं, बल्कि इस चैनल पर दिखाये जायेंगे भारत, श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच होने वाली ट्राई सीरीज के मैच 

स्टार या सोनी नहीं, बल्कि इस चैनल पर दिखाये जायेंगे भारत, श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच होने वाली ट्राई सीरीज के मैच

भारतीय टीम वर्तमान में साउथ अफ्रीका के दौरे पर है जहां है भारतीय टीम तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है. इस टेस्ट सीरीज के बाद भारतीय टीम 6 वनडे मैचों की सीरीज व तीन टी20 मैचों की सीरीज भी खेलेगी. भारतीय टीम का साउथ अफ्रीका दौरा 24 फरवरी को खत्म होगा.

अफ्रीका दौरे के बाद श्रीलंका में ट्राई सीरीज खेलेगी भारतीय टीम 

स्टार या सोनी नहीं, बल्कि इस चैनल पर दिखाये जायेंगे भारत, श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच होने वाली ट्राई सीरीज के मैच 1

आपकों बता दे, कि अपना साउथ अफ्रीका दौरा पूरा करने के बाद भारतीय टीम श्रीलंकाई में ट्राई सीरीज खेलेगी. जहां तीसरी टीम बांग्लादेश होगी.

यह ट्राई सीरीज श्रीलंका की आजादी के 70वीं वर्षगांठ के अवसर पर रखा गया है. इस टूर्नामेंट को निदास ट्रॉफी नाम दिया गया है. यह ट्राई सीरीज एक टी20 फॉर्मेट में होगी. जो 8 जनवरी से 20 जनवरी के बीच होगी. इस ट्राई सीरीज में कुल 7 मैच खेले जायेंगे.

प्रासरण का अधिकार डिस्कवरी कम्युनिकेसन के पास गया 

स्टार या सोनी नहीं, बल्कि इस चैनल पर दिखाये जायेंगे भारत, श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच होने वाली ट्राई सीरीज के मैच 2

आपकों बता दे, कि इसी बीच बड़ी खबर यह आ रही है कि इस ट्राई सीरीज के प्रासरण का अधिकार डिस्कवरी कम्युनिकेसन के पास चला गया है. अब इस ट्राई सीरीज के सारे मैच डीस्पोर्ट्स चैनल में दिखाये जायेंगे.

पहली बार भारत के मैचों का मिला है प्रसारण का अधिकार 

स्टार या सोनी नहीं, बल्कि इस चैनल पर दिखाये जायेंगे भारत, श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच होने वाली ट्राई सीरीज के मैच 3

आपकों यह भी बता दे, कि यह पहला मौका है, कि डिस्कवरी कम्युनिकेसन ने भारतीय क्रिकेट टीम से जुड़े कोई लाइव क्रिकेट मैचों के प्रसारण के मीडिया अधिकार हासिल किए हैं. डीस्पोर्ट्स चैनल ने पिछले साल भी पाकिस्तान सुपर लीग टी20 क्रिकेट प्रतियोगिता के प्रासरण अधिकार हासिल किए थे. 

अच्छा ऑफर होने के चलते डिस्कवरी कम्युनिकेसन को मिला प्रासरण का अधिकार 

स्टार या सोनी नहीं, बल्कि इस चैनल पर दिखाये जायेंगे भारत, श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच होने वाली ट्राई सीरीज के मैच 4

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (एसएलसी) के एक अधिकारी ने खुलासा किया, “हमारे पास कुछ और ऑफर थे. लेकिन डिस्कवरी की पेशकश सबसे अच्छी थी. यूरोसापोर्ट के माध्यम से डिस्कवरी में पहले से ही यूरोप में खेल प्रसारण में बड़ी उपस्थिति दर्ज है, इसलिए हमने यह प्रासरण के अधिकार डिस्कवरी कम्युनिकेसन को दिया है.”

हालांकि, इनसाइडस्पोर्ट के स्रोतों के अनुसार, अन्य प्रमुख ब्रॉडकास्टरों स्टार स्पोर्ट्स एंड सोनी के साथ भी संपर्क किया था, लेकिन श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (एसएलसी) को सबसे अच्छा ऑफर डिस्कवरी कम्युनिकेसन का लगा जिस कारण उन्हें पहली बार भारतीय टीम के मैचों के प्रसारण का अधिकार मिला है.

Related posts

Leave a Reply