इंग्लैंड के खिलाफ दिनेश कार्तिक का चयन हैं एकदम सही

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ENG vs IND: रिद्धिमान साहा फिट होते तो भी दिनेश कार्तिक को मिलती इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट टीम में जगह, ये रहा सबूत 

ENG vs IND: रिद्धिमान साहा फिट होते तो भी दिनेश कार्तिक को मिलती इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट टीम में जगह, ये रहा सबूत

आख़िरकार आज भारतीय क्रिकेट कण्ट्रोल बोर्ड {बीसीसीआई} द्वारा इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाली पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए मेहमान टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया हैं. बोर्ड ने पहले तीन टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया के 18 खिलाड़ियों का चयन किया हैं.

चयन की सबसे बड़ी चौकाने वाली बात यह हैं, कि टीम में दिल्ली के युवा विकेटकीपर खिलाड़ी ऋषभ पन्त को भी टीम में चुना गया हैं और तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर भी टेस्ट टीम का हिस्सा हैं.

दिनेश कार्तिक का हुआ चयन

ENG vs IND: रिद्धिमान साहा फिट होते तो भी दिनेश कार्तिक को मिलती इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट टीम में जगह, ये रहा सबूत 1
photo by : gety images

जैसा माना जा रहा था, ठीक वैसा ही हुआ. टेस्ट टीम के मुख्य विकेटकीपर रिद्धिमान साहा को उनकी अंगूठे की चोट के चलते टीम में नहीं चुना गया और उनके स्थान पर अनुभवी दिनेश कार्तिक का चयन टीम में किया गया.

हाल में अफगानिस्तान के विरुद्ध खेले गये ऐतिहासिक टेस्ट मैच में भी कार्तिक, साहा के स्थान पर खेले थे. आप सभी को बता दे, कि दिनेश कार्तिक का इंग्लैंड की सरजमी पर बहुत ही दमदार रिकॉर्ड रहा हैं.

2007 में जबी भारतीय टीम ने राहुल द्रविड़ की अगुवाई में इंग्लैंड का दौरा किया था, तब दिनेश कार्तिक भी टीम का हिस्सा थे.  उस समय खेले गये तीनों टेस्ट मैचों में दिनेश कार्तिक बतौर सलामी बल्लेबाज के तौर पर खेलते नजर आये थे और उन्होंने उस समय 43.83 की औसत के साथ 263 रन बनाये थे.

दिनेश ने दौरे पर तीन शानदार अर्द्धशतक भी लगाये थे. यह सभी आंकड़े इस बात का प्रमाण देते हैं, कि दिनेश कार्तिक का चयन करके चयनकर्तोओं ने कुछ भी गलत नहीं किया.

1 अगस्त से होगा आगाज

ENG vs IND: रिद्धिमान साहा फिट होते तो भी दिनेश कार्तिक को मिलती इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट टीम में जगह, ये रहा सबूत 2
photo by : india tv

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज का आगाज 1 अगस्त से होगा और सबसे पहला टेस्ट मैच बिर्मिंघम के मैदान पर खेला जायेगा. आप सभी को बता दे, कि इंग्लैंड दौरे का आगाज भारतीय टीम ने 2-1 के अंतर से टी-20 सीरीज जीतकर किया, लेकिन हाल में ही संपन्न हुई एकदिवसीय सीरीज में मैन इन ब्लू टीम इंडिया को 2-1 से मिली हार का सामना करना पड़ा. अब बारी टेस्ट सीरीज की हैं.

Related posts

Leave a Reply